कटनी, नईदुनिया प्रतिनिधि। मणप्पुरम फाइनेंस कंपनी में करोड़ों की डकैती के मामले में पुलिस की पूछताछ जारी है लेकिन उनसे कुछ खास जानकारी फरार आरोपितों के संबंध में पुलिस को नहीं मिल पा रही है। डकैती मामले में पकड़े गए तीसरे आरोपी बक्सर निवासी शहबाज मोहम्मद को पुलिस ने बुधवार को न्यायालय में पेश किया और उसकी भी सात दिन की रिमांड पूछताछ के लिए ली है। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन पुलिस अधिकारियों के साथ दिनभर बघराजी, कुंडम क्षेत्र में डेरा डाले रहे। यहां पुलिस ने पकड़े गए आरोपित शुभम तिवारी और अंकुश साहू से पुलिस ने पूछताछ की लेकिन फरार आरोपितों के संबंध में कुछ खास जानकारी नहीं जुटा पाई है। अब गिरफ्त में आए तीसरे आरोपित शहबाज से कुछ अन्य जानकारी मिलने की उम्मीद पुलिस को है।रिमांड पर लेने के बाद पुलिस अब उससे भी पूछताछ करेगी।

बघराजी, कुंडम में एसपी ने की पूछताछ : दोपहर से लेकर देर शाम तक पुलिस अधीक्षक बघराजी व कुंडम पहुंचे। जहां पर उन्होंने बघराजी में आरोपित जिस मकान में रुके थे,वहां पर जांच की और आसपास के लोगों से सुबोध सिंह की गैंग के सदस्यों के संबंध में पूछताछ भी की। इसके अलावा जिस मार्ग से वे भागे थे, उस रास्ते में भी लोगों से पूछताछ कर फरार आरोपितों के संबंध में जानकारी हासिल की। बघराजी व उसके आसपास के क्षेत्रों सहित कई जिलों में अभी भी पुलिस की टीम मौजूद हैं और लूटे गए सोना व फरार आरोपितों के संबंध में जानकारी जुटा रही है ।बिहार में दो टीमें अभी भी मौजूद हैं और पकड़े गए युवकों के परिजनों आदि से स्थानीय पुलिस के सहयोग से पूछताछ कर रही हैं।

शास्त्री कालोनी में भी ली गई जानकारी : शहर में डकैती में शामिल गैंग के सदस्य शास्त्री कालोनी में फर्जी आइडी दिखाकर रुके थे। बुधवार को टीम ने कालोनी में भी जाकर मकान के आसपास के लोगों व मकान मालिक से उनके संबंध में जानकारी जुटाई। उस दौरान उनके पास कौन-कौन लोग आए थे और कब-कब आए थे,इस संबंध में जानकारी लेने एक टीम लगी रही।

सोना के साथ लगा था जीपीआरएस

मणप्पुरम फाइनेंस कंपनी में लोगों के गिरवी रखे गए करोड़ों रूपए के गोल्ड के साथ ही जीपीआरएस सिस्टम भी लगा होता है। उदयपुर राजस्थान में कंपनी के ही कार्यालय में सुबोध सिंह की गैंग ने डकैती डाली थी और उस दौरान सबसे पहले सोना के साथ लगा जीपीआरएस सिस्टम निकालकर फेंक दिया था। कटनी में डकैती के बाद भागे आरोपितों ने उदयपुर की तरह कटनी में घटना को अंजाम देने के बाद सिस्टम निकालकर फेंक दिया था। बताया जाता है कि आरोपितों ने उसे ढीमरखेड़ा के आसपास निकाला था।

इनका कहना है

पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। तीसरे आरोपित शहबाज मोहम्मद को सात दिन की रिमांड पर लिया गया है।इसके अलावा गैंग के फरार व पकड़े गए युवक जिन स्थानों पर ठहरे थे, वहां से उनके संबंध में और जानकारी जुटाने टीम लगी हुई हैं। साथ ही बघराजी,कुंडम की तरफ भी सर्चिंग का कार्य अभी जारी है।

सुनील कुमार जैन, पुलिस अधीक्षक

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close