कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विजयराघवगढ़ एवं बड़वारा जनपद पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष/उपाध्यक्ष एवं सदस्यों का प्रथम सम्मेलन व शपथ ग्रहण समारोह दोनों ही जनपद पंचायत परिसर में संपन्ना हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक ने सभी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ममता पटेल ने की।

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान विधायक संजय पाठक ने संबोधित करते हुए कहा जनपद पंचायत के चुनाव सम्पन्ना हो गए है अब निवनिर्वाचित अध्यक्ष/उपाध्यक्ष एवं सभी निर्वाचित सदस्यों को सबके साथ मिलकर सम्पूर्ण जनपद पंचायत क्षेत्र के विकास के साथ पूरी ईमानदारी और निष्ठा से गरीब की सेवा करना है। जितना हो सके सभी का भला करें और जनता की उम्मीदों पर खरे उतरने का प्रयास करें। जनपद पंचायत केन्द्र एवं राज्य सरकार और जनता के बीच की कडी है आपको यह निर्धारित करना है कि सभी पंचायतों और सभी ग्रामों में सामनुपात में विकास होना चाहिए यह निर्धारित करना आपका दायित्व है। चुनाव के भेद-भाव, पक्ष-विपक्ष, हार-जीत की दुर्भावनाओं से ऊपर उठकर हमें सर्वांगीण विकास की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में कार्य करना है। राजनीतिक भावनाओं से उठकर सबको गले लगाइयें और सबको साथ मिलकर काम करना है। बड़ों के आशीर्वाद से बढ़कर और कुछ नहीं है सभी बड़ों का सम्मान करना है नवनिर्वाचित जनपद पंचायत अध्यक्ष/उपाध्यक्ष, सदस्यों एवं ग्राम पंचायत सरपंचों प्रतिनिधियों को अपने जनपद पंचायत एवं ग्राम पंचायत क्षेत्र की प्रत्येक गली, प्रत्येक मोहल्ले और प्रत्येक ग्राम में चुनावी भेदभाव को दूर कर सर्वांगीण विकास की प्राथमिकता के साथ काम करना है। आपस में सामंजस्य बनाकर चलने की जवाबदारी आप सभी की है। उन्होंने कहा कि जनपद के चहोन्मुखी विकास के लिए सदन के सभी सदस्यों को एक टीम भावना से कार्य करना होगा तभी जनपद का विकास किया जा सकेगा ।

इस मौके पर विजयराघवगढ़ जनपद अध्यक्ष सुधा कोल कहा कि जिन अपेक्षाओं से जनता प्रतिनिधियों ने मुझे इस पद तक पहुुंचाया है उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने का मेरा प्रयास सदैव रहेगा।

जनपद उपाध्यक्ष उदयराज सिंह चौहान ने सभी सदस्यों एवं जनसमुदाय को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके क्षेत्र के सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा जैसे विकास कार्यो में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जायेगा हर क्षेत्र में विकास को नया आयाम दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सदन में सभी की भावनाओं को सम्मान दिया जायेगा तथा जनपद के विकास में सभी का सहयोग लिया जायेगा उन्होंने कहा कि प्रत्येक सदस्य अपने क्षेत्र की समस्या व विकास की रूपरेखा सदन में रख सकता है।

बड़वारा में आयोजित समारोह में बड़वारा जनपद अध्यक्ष सुधा जायसवाल ने कहा जनपद पंचायत क्षेत्र का समग्र विकास करना हमारी प्राथमिकता है। प्रारंभ में हम सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा जैसे मुद्दों पर काम करना चाहते हैं। इसके लिए जहां से आर्थिक जरूरत पूरी होगी वहां से पैसा लाकर क्षेत्र की उन्नाति करेंगे। उपाध्यक्ष श्री रामसेवक दुबे ने सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए सभी के सहयोग से इस कार्यकाल को स्वर्णिम बनाया जाएगा ।

समारोह में जिला पंचायत सदस्य धीरेंद्र सिंह,संगीता पटेल, प्रेमलाल केवट,विजयराघवगढ़ मंडल अध्यक्ष मनीष मिश्रा,बड़वारा मंडल अध्यक्ष विजेंद्र प्रताप सिंह,अन्य मंडल अध्यक्ष प्रमोद सोनी, अंकुर गौवर,केशव यादव, जयवंत सिंह चौहान माधुरी मिश्रा,माया कोल,रंगलाल पटेल,पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रमोद शुक्ला,सुशील परौहा, विनोद मिश्रा, अनूप शुक्ला,प्रमोद मिश्रा,विजय गोटिया,राजेश पटेल, सुशील साहू,सीबी पांडे,अजय शर्मा पप्पू,सुशील परौहा, संतोष केवट, दसरथ कोल, दिनेश चौधरी ,हर्ष द्विवेदी सहित जनपद सीईओ सहित राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मैजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close