कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

नागरिकों को नगर में गुणवत्तापूर्ण सफाई की सुविधा प्रदान करने के उद्धेश्य से रोजाना दो पालियों में सफाई की जा रही है। सफाई व्यवस्था के तहत चन्द्र शेखर आजाद वार्ड की विभिन्न बस्तियों में विशेष अभियान चलाया गया। स्वच्छता सैनिकों के माध्यम से वार्ड की बाबली टोला गली, गाटरघाट पहुंच मार्ग, राम मंदिर के आसपास, नगीना मस्जिद गली सहित वार्ड के अन्य स्थलों की सार्वजनिक सडकों एवं नालियों की सफाई का कार्य कराया गया। नदीपार स्थित मुक्तिधाम परिसर में भागवत कथा आयोजन को ध्यान में रखते हुए मुक्तिधाम परिसर की साफ-सफाई कराकर चूने की लाइनिंग का काम किया गया। रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था के तहत नगर के मुख्य व्यवसायिक मार्गो की सफाई कराई गई।

प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि नगर निगम प्रशासक प्रियंक मिश्रा एवं निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे के निर्देशन व उपायुक्त अशफाक परवेज कुरैशी के मार्गदर्शन में निगम प्रशासन द्वारा दो पालियों में सफाई कराई जा रही है। नगर को साफ एवं स्वच्छ बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के मापदण्डों के अनुरूप नगर के व्यवसायिक क्षेत्रों के मुख्य मार्गो की रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था, डिवाइडर, कंटेनर, आदि की सफाई एवं धुलाई, डोर टू डोर कचरे का संग्रहरण, कचरा फैलाने वालों पर चालानी कार्यवाही सहित नागरिकों से संवाद के माध्यम से डस्टबिन रखने की अपील करने सहित नगर की सफाई व्यवस्था में सहयोग प्रदान करने के प्रयास निरंतर जारी है।

नगर की प्रथम पाली की सफाई व्यवस्था के तहत शुक्रवार को सुबह 5.30 बजे से नगर के मुख्य मार्गो/तिराहों चैराहों पन्नाा मोड, बस स्टेण्ड परिसर, मिशन चौक, पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क परिसर, फारेस्टर प्लेग्राउण्ड गैलरी, माधवनगर गेट, फाउन्टेन एवं रैलिंग के आसपास, सेल्फी प्वाइंट, भीमराव चौक, विवेकानंद चौक सहित नगर के अन्य वार्डो की मुख्य एवं अन्य गलियों की सफाई का कार्य कर एकत्रित कचरे को उठाया गया।

इंदिरा नगर स्थित पावर हाउस गली, जालपा देवी वार्ड शक्तिनगर, राजीव गांधी वार्ड के विभिन्न स्थलों, वीर सावरकर वार्ड मुख्य मार्गो की नालियों, कावस जी वार्ड स्थित मुक्तिधाम भूमि रोड में मंजू वंशकार एवं मिठठु लाल के घर के पास, श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड इलाहाबाद बैंक के पीछे, बाबा नारायण शाह वार्ड सहित नगर के अन्य स्थलों की नालियों की सफाई का कार्य कराया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags