बड़वारा।पठरा (नईदुनिया न्यूज)। शासन ने प्रशासकीय कार्यों में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य सूचना का अधिकार कानून बनाया। इसके तहत शासकीय विभागों में भ्रष्टाचार मुक्त कार्य संचालन करवाया जा रहा है लेकिन बड़वारा स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ अधिकारियों के द्वारा अपने भ्रष्ट कर्मचारी को संरक्षण दिया जा रहा है।

मामला बड़वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ सुपरवाइजर सुदर्शन प्रसाद पाटकर से संबंधित है। इनकी स्वास्थ्य विभाग में नियुक्ति संबंधी दस्तावेजों की प्रमाणित छायाप्रतियों की जानकारी उपलब्ध करवाने की मांग ग्राम पठरा तहसील बड़वारा जिला कटनी मध्य प्रदेश के निवासी अभिराज सिंह ने दिनांक 30 सितंबर को बड़वारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर व जिला चिकित्सालय में मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में रजिस्टर्ड डाक से प्रेषित कर जानकारी मांगी थी लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने एक माह से भी ज्यादा वक्त बीत जाने के बावजूद आवेदक को सूचना के अधिकार के तहत चाही गई जानकारी नहीं दी।

आवेदक ने आरोप लगाया है कि इससे यह स्पष्ट कि स्वास्थ्य केंद्र से लेकर जिला चिकित्सालय तक व्यापक स्तर पर सूचनाओं को छुपाने का कार्य किया जा रहा है। आवेदक ने बताया कि यदि सब कुछ सही है तो आम नागरिक द्वारा नियुक्त की के दस्तावेज मांगे जाने की जानकारी छुपाई क्यों जा रही है। आवेदक ने बताया कि अब उनके द्वारा उच्च स्तर पर अपील की जाएगी।

गोदाम में 450 क्विंटल धान, दस्तावेज नहीं

कटनी। बचैया मझौली रोड में शासकीय उचित मूल्य की दुकान के पास एक गोदाम के औचक निरीक्षण में गौदाम में करीब 450 क्विंटल धान रखी पाई गई। इसमें अधिकतम धान खुले में रखी थी जबकि कुछ धान बोरियों में रखी थी। मौके पर गोदाम मालिक प्रमोद कुमार जैन निवासी बचैया से धान के संबंध में दस्तावेज मांगे गए। उन्होंने अपनी भूमि के दस्तावेज दिखाए व शेष धान पार्टन सुबोध दुबे की बताई। पार्टनरशिप संबंधी दस्तावेज मौके पर प्रस्तुत न कर पाने पर गोदाम को शील कर दिया गया। कार्रवाई तहसीलदार विजयद्विवेदी ने की।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस