अच्छी और सस्ती सब्जियों के लिए ग्राहकों को करना होगा अभी 15 दिन का इंतजार

कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में इन दिनों बाहर से पुराना आलू आ रहा है। इससे आलू के रेट गिर रहे हैं। चाका के पास स्थिति सब्जी मंडी में यह आलू पहुंच रहा है।

शहर के चाका बाइपास स्थिति सब्जी मंडी के व्यापारियों ने बताया कि पुराना आलू ज्यादा मात्रा में पहुंच रहा है चूंकि नए आलू की आवक भी शुरू हो गई है। इससे आलू के रेट विगत दिवस काफी कम हो गए। 4 से 5 रुपये किलो तक आलू बिका है हालांकि अच्छा आलू 12 रुपये से 13 रुपये तक बिक रहा है। आलू इटावा सहित अन्य स्थानों से आ रहा है।

आने वाले समय में अच्छी सब्जी मिलने की उम्मीद : सर्दी के मौसम में लोगों को अच्छी सब्जी का स्वाद मिलेगा। अभी थोक में टमाटर 8 सौ रुपये कैरेट आ रहा है यानि इसकी कीमत थोक में करीब 34 रुपये किलो है। व्यापारियों ने बताया 15 से 20 दिनों में रेट काफी कम होने की उम्मीद है। वहीं इससे पहले टमाटर 12 सौ रुपये कैरेट तक बिक चुका है। व्यापारियों ने बताया कि मंडी में अभी मटर के रेट 35 से 40 रुपये किलो तक हैं। आने वाले 15 दिनों में बहुत मटर आने की उम्मीद है। इससे उपभोक्ता को सस्ती दरों में टमाटर मिल सकेगा। व्यापारी सुनील पुरवार ने बताया कि ठंडी में अच्छी और सस्ती सब्जी लोगों को मिलने वाली है लेकिन इसके लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। अन्य व्यापारी महेश कुमार ने बताया कि इस बार अच्छी सब्जी आ रही है। इसलिए सब्जियों की विभिन्न वैरायटी भी लोगों को मिलेंगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local