सहलावन पिपरिया। नईदुनिया न्यूज

मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद द्वारा संचालित ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियां तथा नवांकुर संस्थाओं, मुख्यमंत्री के नेतृत्व क्षमता विका पाठ्यक्रम के छात्र- छात्राओं ने जगह जगह पौधा रोपड़ किया गया।

जिसमें ग्राम पंचायत पिपरिया सहलावन के रामकुंडी आश्रम में विकासखंड समन्वयक बबिता शाह की उपस्थिति में ग्राम प्रस्फुटन समिति पिपरिया सहलावन व ग्राम प्रस्फुटन समिति डूंडी और एमएसडब्ल्यू के छात्रों द्वारा पौधा रोपण किया। तथा वायुदूत और त्रिवेणी एप में अपलोड किया गया। जिसमें शामिल सदस्य सुरेश नामदेव, अकांशु परौहा, प्रकाशनाथ साहू, अंकित परौहा, माखन नामदेव, कैलाश गर्ग, पंकज नामदेव, रामनाथ साहू मौजूद रहे। कार्यक्रम में रामनाथ साहू ने अपने 85 वें जन्मदिन पर पीपल का पौधा रोपित किया और उसे संरक्षित करने का संकल्प लिया।

.....

रूपनाथ धाम में लगाया गया झूला

बहोरीबंद। भोलेनाथ की असीम कृपा से सावन माह के उपलक्ष्‌य में शिव भक्तों द्वारा रूपनाथ धाम में झूला लगाया गया। जितना समर्थ उतनी सेवा के भाव से अभी एक और झूला लगाया जाएगा। जिससे माताएं बहनें एवं बच्चे झूलों में झूल सके और आगे चलकर और भी व्यवस्था रूपनाथ धाम में की जाएंगी यह शिव भक्तों ने संकल्प लिया है।

हर घर तिरंगा अभियान के लिए निगमायुक्त ने गठित किया दल

कटनी। संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास भोपाल के पत्रानुसार भारत सरकार द्वारा 13 अस्त से 15 अगस्त की अवधि हर घर तिरंगा अभियान के क्रियान्वयन हेतु निर्देश प्रदान किये गए है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य नगर वासियों को अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने के प्रेरित करना है।

निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के क्रियान्वयन के लिए वार्ड सहायक राजस्व निरीक्षकों एवं वार्ड दरोगाओं के दल का वार्डवार गठन कर आठ सुपरवाइजर नियुक्त किए गए हैं। गठित दल को अपने वार्ड से संबंधित आवास गृह संख्या के आधार पर राष्ट्रीय ध्वज नगर निगम की एन.यू.एल.एम शाखा से प्राप्त कर 11 अगस्त तक अनिवार्य रूप से पार्षद, समाज सेवक, स्व सहायता समूह के सहयोग से राष्ट्रीय ध्वज का विक्रय एवं वितरण कर प्रमाण-पत्र एवं फोटो ग्राफ्स प्राप्त करने के साथ ही नियुक्त सुपरवाईजरों को सहायक राजस्व निरीक्षक /वार्ड सफाई दरोगाओं से निर्धारित समय -सीमा में कार्य संपादित कराये जाने एवं प्रतिदिन के कार्य की प्रगति रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश प्रदान किए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close