कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

शासन आदेशानुसार राज्य के नगरीय क्षेत्रों में अधोसंरचना विकास को गति देने तथा हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ नागरिकों को पहुंचाने के उद्देश्य से प्रदेश में विकास कार्यो के भूमिपूजन लोकार्पण, हितग्राहियों को हितलाभ वितरण व नागरिकों से संवाद कार्यक्रम का आयोजन 17 मई को दोपहर 4 बजे से मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में कुशाभाऊ ठाकरे , अन्तर्राष्ट्रिय सम्मेलन केन्द्र में किया जाना नियत है। नागरिक गण एवं हितग्राही आयोजित कार्यक्रम को वेवकास्ट लिंक के माध्यम से देख व सुन सकते हैं।

निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे ने बताया कि मुख्यमंत्री के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एवं स्थानीय स्तर पर लाभ वितरण का कार्यक्रम 17 मई दिन मंगलवार को नगर पालिक निगम कटनी के बस स्टैंड के पास स्थित ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा। शासन आदेशानुसार स्थानीय स्तर पर जनप्रतिनिधियों के उद्बोधन 4 बजे के पूर्व की जाएगी। कार्यक्रम की संपूर्ण व्यवस्थाओं, मंच व्यवस्था, मिनट टू मिनट कार्यक्रम तैयार कराने तथा चेक लिस्ट तैयार करने का दायित्व का प्रभारी कार्यपालन यंत्री राकेश शर्मा एवं सहायक यंत्री के.पी.शर्मा को प्रदान कर कार्यक्रम की आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए निगम के अधिकारियों कर्मचारियों को दायित्व सौंपकर समस्त व्यवस्थाओं को समय पर पूर्ण कराने के निर्देश प्रदान किये गए हैं।

निगमायुक्त ने कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए निर्माण विकास कार्यो के भूमिपूजन,लोकार्पण एवं शिलान्यास संबंधी कार्यवाही का दायित्व सहायक यंत्री द्वय अनिल जायसवाल एवं सुनील सिंह को सौंपा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को किश्त वितरण, भूमि पूजन, गृह प्रवेश संबंधी कार्यवाही, प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना के हितग्राहियों को लाभ वितरण संबंधी कार्यवाही का दायित्व संबंधित विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को प्रदान किया गया है।

निगमायुक्त ने शनिवार सुबह निगम के अधिकारियों कर्मचारियों की बैठक आयोजित कर प्रधानमंत्री आवास योजना एवं स्वनिधि योजना के अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को आयोजित कार्यक्रम में लाभान्वित करने के निर्देश प्रदान किये हैं। कार्यक्रम स्थल पर पर मंच एवं बैठक व्यवस्था, पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था, कार्यक्रम स्थल एवं पहुंच मार्ग की पर्याप्त साफ सफाई, बैनर फ्लैक्स, होर्डिंग्स, कार्यक्रम में माननीय जनप्रतिनिधियों, सम्मानित नागरिकों, विभिन्ना योजनाओं के हितग्राहियों को को आमंत्रित करनें, कार्यक्रम का प्रचार प्रसार करने, वाहनों की पार्किंग आदि व्यवस्थओं के लिए निगम की पृथक-पृथक शाखाओं के अधिकारियों कर्मचारियो को सौंपे गए दायित्व अनुसार व्यवस्थाओं को समय पर पूर्ण कराने के निर्देश प्रदान किये गए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local