कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे स्टेशन के वाशिंग पिट में खड़े दो कोच में अचानक आग भड़क गई। गुरुवार दोपहर बाद हुए हादसे से हड़कंप की स्थिति बन गई। आनन-फानन में फायरवाहन बुलाकर आग पर काबू पाया गया। आग क्यों लगी, कैसे लगी इसके लिए जांच समिति बनाई गई है। इसके अलावा रेलवे इसका भी आंकलन कर रहा है कि नुकसान कितने का हुआ।

जानकारी के अनुसार कटनी रेलवे स्टेशन में वाशिंग पिट में खड़े दो कोच इस आगजनी की घटना से प्रभावित हुए। इस घटना से रेलवे को बड़े नुकसान की आशंका है। कटनीमें स्थित मुख्य रेलवे स्टेशन कटनी जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 5 के बाजू में स्थित रेलवे साइडिंग में ये कोच खड़े थे। बताया जा रहा है कि, जिस समय कोचों में आग भड़की तब ये दोनों ट्रेनें खाली खड़ी थीं। आगजनी की इस घटना के बाद स्टेशन परिसर पर मौजूद यात्रियों में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार कटनी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 6 के पीछे वॉशिंग पिट है। इस बीच, रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड को बुलाया। कुछ ही घंटों में आग को काबू कर लिया गया। रेलवे आरपीएफ समेत बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। कुछ ही घंटों में आग को काबू कर लिया गया।

वर्जन

रेलवे के दो कोच वाशिंग पिट में आग से प्रभावित हुए हैं। कितना नुकसान हुआ, आग लगने के क्या कारण रहे हैं। इसके लिए जांच समिति बनाई गई है। अभी कुछ भी क्लियर नहीं है।

- आशीष रावलानी, एरिया मैनेजर रेलवे

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close