कटनी, नईदुनिया प्रतिनिधि। निर्माणाधीन मकान में छत ढलाई के दौरान मंगलवार की दोपहर छत एक हिस्सा गिरने से भीषण हादसा हो गया। जिसमें दो मजदूरों की मलबे में दबने से मौत हो गई। वहीं तीन मजदूर घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है। मलबे में और भी मजदूरों की दबे होने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल कुठला पुलिस मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में लगी हुई है।

कुठला थाना प्रभारी रोहित डोंगरे ने बताया कि मंगलवार की सुबह पुरैनी स्थित मकान में छत ढलाई का काम लगाया गया था। जिसमें कुछ मजदूर सेंटिंग के ऊपर खडे होकर ढलाई के काम में लगे थे। काम के दौरान अचानक सेंटिंग की बल्लियां खिसक गई और छत भराभरा कर मजदूरों के ऊपर गिर गई। जिसमें दबने से दो मजदूरों की मौके पर मौत हो गई वहीं तीन गंभीर घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस मौके पर मलबा हटाकर मजदूरों को निकालने में लगी है।

क्रेन और जेसीबी से मदद से हटावाया मलबा : निर्माणाधीन मकान के मलबे में दबे मजदूरों को निकालने के लिए कुठला पुलिस रेस्क्यु में जुटी रही। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर तुरंत जेसीबी और क्रेन बुलाकर मलबा हटवाया और नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकालकर इलाज के लिए वाहनों से अस्पताल भिजवाया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हादसा ठेकेदार की लापरवाही होने के कारण होना बताया जा रहा है। सुबह डालने का काम शुरू हुआ और छत के कुछ हिस्से में लेंटर डल ही रहा था कि अचानक मकान के लेंटर की सेंटिंग कमजोर होने के कारण लेंटर ढहने की बात बताई जा रही है।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local