कटनी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ब़ड़वारा थाना क्षेत्र के झंडा बाजार में ब़ड़वारा विधायक की स्कार्पियों ने बुधवार की शाम लगभग 7 बजे मोटरसाइकिल में सवार तीन लोगों को टक्कर मार कर बिजली का पोल से टकरा गई। घायलों को ब़ड़वारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भेजा गया, जहां से इलाज के बाद तीनों घायल अपने गांव चले गए। घायलों में दो नाबलिग रहे।

जानकारी के अनुसार ब़ड़वारा विधायक विजय राघवेंद्र सिंह उर्फ बसंत सिंह की स्कार्पियों क्रमांक एमपी-20, सीए-9750 को लेकर सोनू नाम का ड्राइवर झंडा बाजार पहुंचा। इसी दौरान स्कार्पियों बेकाबू हो गई और मोटरसाइकिल से जा रहे हदरेहटा गांव निवासी सत्यम पिता लखन सिंह 15 वर्ष, सेजा गांव निवासी राजेंद्र पिता अमर सिंह 14 वर्ष व सेजा गांव निवासी सुगंता पिता महीलाल 42 वर्ष को टक्कर मारते हुए स्कार्पियों सडक किनारे लगे बिजली के पोल से टकरा कर रुक गईं। टक्कर के बाद लोगों की सडक पर भीड लग गई। आसपास के लोगों ने तीनों घायलों को तुरंत ब़ड़वारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां पर तीनों घायलों को इलाज के बाद घर भेज दिया।

बोरीना नाला में किया श्रमदान

जिला कटनी विकास खण्ड रीठी ग्राम बरजी मप्र जन अभियान परिषद द्वारा संचालित ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति बरजी द्वारा बोरीना नाला में श्रमदान कर साफ सफाई की तथा एक बोल्डर बाधन भी किया गया। समिति के सुरेंद्र पाठक ने बताया जिसमें जल अभिषेक के अंतर्गत वर्षा जल का संग्रहण सभी क्षेत्रों के लोगों के लिए जरूरी है। सतह से बारिश के पानी को इकट्ठा करना बहुत ही असरदार और पारंपरिक तकनीक है। इससे छोटे तालाबों, भूमिगत टैंकों, बांध आदि के इस्तेमाल से जल संरक्षण किया जा सकता है। जिससे की बरसात का पानी को एकत्र कर भूमि गत का पुनर्भरण हो सके तथा इसका अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाए। इस श्रमदान कार्यक्रम में सुरेंद्र पाठक मोहन पटेल घसोटी पटेल शंकर पटेल नंद कुमार पटेल मुरालीलाल पटेल पप्पू पटेल नीलेश पटेल राहुल यादव आदि का सराहनीय सहयोग रहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close