कटनी। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिले की ग्राम पंचायतों में बुनियादी सुविधाओं को लेकर गांव वालों में हाय तौबा मची रहती है। लेकिन ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि उनकी समस्याओं को अनसुना करते रहते हैं। इसी तरह एक मामला ग्राम पंचायत कैलवारा खुर्द के ग्राम झुरही का सामने आया, जहां पर पिछले छह दिनों से ग्राम पंचायत द्वारा पंप हाउस में ताला डालकर पानी के लिए पाबंदी लगा दी गई थी। कुछ लोगों की दबंगई के चलते गांव वालों को गांव के पास लगे ट्रांसफार्मर से बिजली का कनेक्शन तक नहीं दिया जा रहा था। जिससे ग्रामीण भीषण ठंड में नारकीय जीवन जीने को मजबूर हो रहे थे। इतना सब होने के बाद भी प्रशासन ने इन ग्रामीणों की एक नहीं सुनी और ग्रामीणों को छह दिन से इसी हाल पर जीने के लिए छोड रखा था।

लेकिन जैसे ही मामले की जानकारी आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष एडवोकेट सुनील मिश्रा को मिली, वे तुरंत पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ ग्राम झुरही पहुंचे और ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के बाद पंचायत सचिव और सरपंच से बात कर दोनों पक्षों का सामंजस्य बनवाकर पम्प हाउस खुलवाकर पानी चालू करवाया एवं ट्रांसफार्मर से ग्रामीणों के घरों का कनेक्शन फिर से चालू करवाया।

ग्रामीणों के चेहरे पर आई खुशी

ग्रामीणों की समस्या का निदान होने पर उनके चेहरे पर खुशी फिर लौट आई। सुनील मिश्रा ने बताया कि आज कॅरोना का भीषण दौर चल रहा है। मजदूरों को काम नही है। लोग बेरोजगार होकर घर पर बैठे है। ऐसे वक्त में उनसे पुराने करों की वसूली के नाम पर उनपर ज्यादती करना उचित नही। आज हम सबको एकदूसरे के सहयोग व शासन प्रशासन के सहयोग की आवश्यक्ता है। ऐसे दौर में ऐसे कृत्य निंदनीय व शर्मनाक है। ऐसे वक्त में आम आदमी पार्टी आम आदमी के साथ खड़ी रहेगी। समस्या के निवारण के मौके पर कार्यालय प्रभारी अभिषेक बजाज, सद्दू दहिया, विक्की राजा, सूर्यकांत कुशवाहा, गुप्तेश्वर साहू, जिला सचिव, दीपक आजाद, कल्लू कोल सहित सैकड़ों माताएं बहिने व ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local