कटनी, नईदुनिया प्रतिनिधि। स्लीमनाबाद थाना अंतर्गत आमोच गांव में एक मार्बल खदान धसकने से एक मजदूर की मौत हो गई। स्लीमनाबाद थाना प्रभारी संजय दुबे ने बताया कि मुस्कीलाल पिता बैसाखू साहू निवासी आमोच स्लीमनाबाद की मौत हो गई।

इलाज के दौरान हुई मौत : जानकारी के अनुसार देर मंगलवार की रात स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र अमोच ग्राम स्थित बॉम्बे मार्बल खदान अचानक धसक गई थी। इसमें एक मजदूर दब गया। उसे साथी मजदूरों ने मलबे से निकाल कटनी जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

बच्चों की पढ़ाई लिखाई व बच्ची की शादी का कंपनी पूरा खर्चा उठाएगी : मृतक मुस्की काछी नामक मजदूर के स्‍वजन ने आरोप लगाया है कि लापरवाही के चलते खदान धसकी है। मजदूरों को बिना सुरक्षा उपकरण के खदान में काम कराया जाता है और इसी के चलते मुस्‍की काछी नामक मजदूर की मौत हो गई है। मामले में खदान के मैनेजर विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि इस घटना के बाद कंपनी ने आश्‍वासन दिया है कि मृतक मजदूर के परिवार व बच्चों की पढ़ाई लिखाई व बच्ची की शादी का कंपनी पूरा खर्चा उठाएगी। जो हर संभव प्रयास होंगे कंपनी मृतक मजदूर के परिवार के लिए करेगी। मामले में स्लीमनाबाद की पुलिस थाना प्रभारी संजय दुबे ने बताया कि उन्हें जैसे ही इस घटना की सूचना मिली वह घटना स्थल पर पहुंचे व मौका मुआयना किया। मामला जिला अस्पताल की पुलिस चौकी में मामला दर्ज हुआ है। इसकी डायरी थाने आने के बाद पूरे मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local