खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कृष्ण गोपाष्टमी पर श्रीगणेश गोशाला और घरों में गौ माता की पूजा की गई। लोग अपने पूरे परिवार के साथ गोशाला पहुंचे। यहां गाय माता की पूजा कर बछड़ों को दुलार किया। हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण इस वर्ष गोशाला में लोगों की भीड़ कम रही। श्रीधुनीवाले दादाजी महाराज के मंदिर में भी गोपाष्टमी मनाई गई। मंदिर परिसर में स्थित गोशाला में गायों का पूजन किया गया।

भवानी माता रोड स्थित श्रीगणेश गोशाला में गोपाष्टमी का पर्व धार्मिक उल्लास के साथ मनाया गया। सुबह से गोशाला में लोगों को परिवार के साथ आना शुरू हो गया था। गोशाला के बाहर ही चारे की पांच दुकानें लगी रहीं। यहां दुकानों पर महिलाओं ने 10 से 20 रुपये की चारे की पोटली बनाकर बेची। गोशाला में प्रवेश करने से पहले अधिकांश लोग यहां से चारा खरीदकर गायों को खिलाते रहे। इधर गोशाला समिति ने गोपूजन को लेकर अपनी और से तैयारी कर रखी थी। गायों को विशेष रूप से सजाया गया था। विधायक देवेंद्र वर्मा और पंधाना विधायक राम दांगोरे भी गोशाला पहुंचे। यहां उन्होंने गाय की पूजा कर गोग्रास खिलाया। इसके बाद गाय की आरती की गई।

श्रीगणेश गोशाला के सचिव रामचंद्र मौर्य ने विधायकों तथा गोशाला में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया। समाजसेवी सुनील जैन ने बताया कि इस अवसर पर गोशाला में कार्यरत सभी गो सेवक कर्मचारियों का स्वागत व सम्मान कर उन्हें धन राशि भेंट की गई। इस विशेष कार्यक्रम में अरुण जैन, भूपेंद्र सिंह चौहान, राकेश बंसल, आशीष चटकेले, विजय मित्तल, अनिल मित्तल, मदन भाऊ ठाकरे, हंसमुखी जोशी, सुमन तोमर सहित बड़ी संख्या में गो भक्त और मातृशक्ति उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस