नेपानगर। नगर के आंबेडकर चौराहे पर समाजसेवी संजय टोरानी द्वारा 12 दिन से हड़ताल की जा रही है। ट्रेनों के यथावत स्टापेज की मांग को लेकर बैठे हड़तालियों से मिलने भुसावल मंडल के एसीएम एके पाठक मंगलवार को नेपानगर पहुंचे। इस दौरान व्यापारियों, विद्यार्थियों, आमजन ने आक्रोश जताया। व्यापारियों ने कहा कि आप ही हमें रास्ता बताएं कि हम क्या करें। एसीएम ने कहा कि पहले यहां गाड़ियां रुकती थी, लेकिन कोविड के कारण समस्या आ रही है। इस पर समाजसेवी संजय टोरानी ने कहा कि बड़े बड़े स्टेशनों पर जहां कोविड का खतरा अधिक है वहां यात्री ट्रेनें रुक रही है, लेकिन नेपानगर में ही यह नियम क्यों लागू किया जा रहा है। वहीं भाजपा नेता संजय विजयवर्गीय एक नारियल पानी ले आए। उन्होंने इसे एसीएम को देते हुए कहा कि यह डीआरएम साहब के लिए है ताकि वह ठंडे दिमाग से नेपानगर के हित में सोचें और निर्णय लें। इसके बाद उन्होंने एसीएम के पैर भी छू लिए। अशोक जायसवाल, संजय टोरानी, मराठा समाज अध्यक्ष राजू दामू पाटिल सहित अन्य लोगों ने आक्रोश जताया और स्थगित ट्रेनों के स्टापेज जल्द चालू करने की मांग रखी। करीब आधे घंटे तक विरोध प्रदर्शन के बाद एसीएम आश्वासन देकर रवाना हुए कि स्थिति से डीआरएम को अवगत कराया जाएगा।

एसडीएम ने किया देड़तलाई चेक पोस्ट का निरीक्षण

11बीयूआर :-28 :-एसडीएम ने चेक पोस्ट का निरीक्षण किया।-नईदुनिया

नेपानगर। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नेपानगर हेमलता सोलंकी ने मंगलवार को देड़तलाई चेक पोस्ट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यहां मौजूद टीम से जानकारी हासिल की। साथ ही निर्देश दिए कि महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की आरटीपीसीआर जांच की जाएगी। किसी भी व्यक्ति को कोविड-19 के दो डोज का सर्टिफिकेट देखने के बाद भी जिले की सीमा में प्रवेश दिया जाए। इस दौरान उनके साथ खकनार थाना प्रभारी केपी धुर्वे मौजूद थे। गौरतलब है कि जिले की सीमाओं से सटी चेक पोस्टों के अलावा अन्य रास्तों से भी काफी लोग महाराष्ट्र मप्र की सीमा में आ रहे हैं। चेक पोस्ट पर तैनात टीमें शाम 6 बजे के बाद जांच नहीं कर पा रही है। ऐसे में संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

महाविद्यालय में स्वस्थ बालक बालिका स्पर्धा का आयोजन

बुरहानपुर। शहर के सेवासदन महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी इकाई द्वारा स्वस्थ्य बालक बालिका स्पर्धा आयोजित की गई। इसमें खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन कर स्वास्थ्य और पोषण के संबंध में निरंतर सामुदायिक भागीदारी बढ़ाने के लिए सभी छात्राओं को स्वस्थ्य रहने के संबंध में जागरूक किया गया। खो-खो प्रतियोगिता में बालक-बालिकाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। प्राचार्य डा. अनिल कापडि.या, एनएसएस कार्यक्रम प्रभारी डा. राजेश काले ने स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए पोषण के साथ खेल के महत्व को समझाया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local