खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दिनभर की उमस के बाद शनिवार को शाम करीब सात बजे रिमझिम बारिश शुरू हो गई। बादलों की गड़गड़ाहट के बाद अचानक शुरू हुई बारिश में कोई भीगा तो किसी ने बचने का जतन किया। इस बारिश के बाद अब मौसम में ठंडक बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है।

शनिवार को हुई रिमझिम बारिश से शहर की सड़कें तरबतर हो गई। वहीं पिछले कुछ दिनों से तेज धूप और उसम से परेशान लोगों को बारिश ने कुछ हद तक राहत दी है। शनिवार को अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस तक रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री पर रहा। इधर बेमौसम हो रही बारिश ने किसान वर्ग को चिंता में डाल दिया है। ऐसे किसान जिन्होंने खेतों से सोयाबीन की फसल नहीं काटी है वे परेशानी में आ गए हैं। कुछ किसानों की फसल खेतों में कटी पड़ी है। बेमौसम बारिश के कारण पहले ही किसानों की प्याज की फसल वायरस के कारण नष्ट हो चुकी है।

खालवा क्षेत्र में अचानक हुई बारिश ने बढ़ाई परेशानी

खालवा। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के कारण जिले के महाराष्ट्र सीमा से लगे क्षेत्र में मौसम ने अचानक बदलाव आया है। शनिवार शाम के तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इस बारिश से खेतों में कटी पड़ी खरीफ की फसल प्रभावित हुई है। खालवा मुख्यालय सहित वनांचल के कोटवारिया,करवानी, कोठा, रिछड़ीखेड़ा आडाखेड़ा सहित महाराष्ट्र सीमा के गांवों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। ग्राम कोठा के किसान सीताराम पटेल ने बताया कि खेतो में मक्का फसल की कटाई चल रही है। वहीं कुछ किसान के खेतों व खलिहानों ने कटी पड़ी फसल भी किसानों को संभालने का मौका नहीं मिल सका। कई किसानों ने त्रिपाल बिछाकर फसल को भीगने से बचाने का प्रयास किया गया। वहीं रबी फसल की तैयारी और तुअर फसल को इसे फायदा मिलेगा। अचानक हुई बारिश से किसानों के साथ ही आमजन को भी परेशानी हुई है।

धाबा, डोईफोड़िया क्षेत्र में एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश

धाबा/डोईफोड़िया/बुरहानपुर। जिले में शनिवार शाम को अचानक मौसम बदला। शहर सहित अंचल में तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। बाजार जल्दी बंद हो गए। वहीं ग्राम धाबा और डोईफोड़िया क्षेत्र में करीब एक घंटे तक तेज हवा के साथ बारिश जारी रही। खबर लिखे जाने तक बारिश जारी थी। बारिश से क्षेत्र के किसानों की सोयाबीन, कपास, मक्का की फसल खराब होने की आशंका गहरा गई है। वहीं मौसम में ठंडक घुलने से ठंड का अहसास हो रहा है। जिले में अब तक 738 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local