खंडवा। खंडवा जिले की मूंदी और पंधाना नगर परिषद में भाजपा ने अध्यक्ष पद पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। मूंदी में अध्यक्ष पद के कशमकश पूर्ण चुनाव में भाजपा की ज्योतिबाला चंद्रमोहन राठौर ने तीन मतों से कांग्रेस को मात दी है। कांग्रेस ने दिव्या अनिल राठौर को मैदान में उतारा था। वही पंधाना में भाजपा ने सुनीता प्रदीप जग्धन्ने को अध्यक्ष प्रत्याशी बनाया था। जबकि कांग्रेस ने ज्योति बाई सुनील जायसवाल को मैदान में उतारा था। यहां भी भाजपा को 9 और कांग्रेस को 6 मत मिलने से भाजपा ने बाजी जीत ली।

मूंदी में अध्यक्ष पद को लेकर अंत तक संशय की स्थिति रही। यहां भाजपा के सात, कांग्रेस के छह और दो निर्दलीय पार्षद विजयी हुए थे। ऐसे में अध्यक्ष पद के लिए दोनों ही दल दावेदारी पेश कर रहे थे। यहां भाजपा को गुटबाजी के चलते क्रास वोटिंग का डर बना हुआ था। ऐसे में अध्यक्ष का चेहरा पहले से तय करने की बजाय ऐन मौके पर मान्धाता विधायक नारायण पटेल खेमे से ज्योति राठौर का नाम का ऐलान की गया।

इसी तरह मंदाना नगर परिषद में भी भाजपा को बहुमत के बावजूद एक नाम पर सर्वसम्मति नहीं बन पाने से तीन पार्षद अध्यक्ष पद की दावेदारी पेश कर रहे थे। इनमें वरिष्ठ भाजपा नेता चुन्नीलाल नेभनानी की पत्नी मोना नेभनानी और पूजा गंगराड़े का नाम चल रहा था। अध्यक्ष पद के चुनाव में पंधाना विधायक राम दांगोरे और मांधाता विधायक नारायण पटेल की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। चुनाव में भाजपा को जीत के बाद पार्टी द्वारा विजय जुलूस निकाला गया।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close