खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को सुबह साढ़े छह बजे खंडवा कलेक्टर व जनप्रतिनिधियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। इस दौरान उन्होंने भ्रष्ट अधिकारियों की सूची कलेक्टर अनूपकुमार सिंह को सौंपने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए तो सारे अधिकारी चौंक गए। दरअसल, मुख्यमंत्री ने बैठक से पहले सारा फीडबैक लिया था। प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी को लेकर शिकायतें मिली हैं। मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि प्रधानमंत्री आवास में कोई पैसा न खाने पाए। इसमें गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं करूंगा। भ्रष्ट अधिकारियों के विरुद्ध जांच कर सख्त कार्रवाई करें।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को लगातार तीसरे दिन जिलों में चल रहे विकास कार्यों और कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर समीक्षा की। कलेक्टर को उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम जुड़वाने या किस्त जारी करने के लिए पैसे लेने की शिकायत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसी शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई करें। शहरी आवास योजना में अभी 42 प्रतिशत आवास पूर्ण हुए हैं, उनमें तेजी लाएं। प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण में 94.33 प्रतिशत आवास बन गए हैं। इसके लिए बधाई पर बाकी जल्द बनाकर रिकार्ड बनाएं।

अवैध पशु परिवहन रोकेः खंडवा जिले में विशेष रूप से अवैध पशु परिवहन को गंभीरता से लेने के साथ ही कलेक्टर अपना इंटेलिजेंस नेटवर्क विकसित कर भ्रष्ट अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई करें। वहीं पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह को अपराध नियंत्रण पर फोकस के साथ ही कहा कि गलत को छोड़ा नहीं जाए तथा सही व्यक्ति को कोई परेशानी न हो इसका ख्याल रखें। माफिया और अपराधियों से मुक्त कराई भूमि पर गरीबों के लिए मकान बनाने को प्राथमिकता दें। समीक्षा के दौरान कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 95 हैक्टेयर भूमि माफियाओं के से मुक्त कराई जा चुकी है।

किशोर कुमार के जन्मोत्सव पर मनेगा गौरव दिवसः गर्मी के इस दौर में लोगों को सुचारू पेयजल उपलब्ध कराने की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने खंडवा शहर की जलापूर्ति के मुख्य जल स्त्रोत नर्मदा जल योजना की चारखेड़ा से खंडवा तक पाइप लाइन बदलने के निर्देश दिए हैं। करीब 45 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बार-बार फूटने से शहर में जल संकट की स्थिति बनती है। मुख्यमंत्री द्वारा खंडवा जिले में गौरव दिवस के आयोजन की जानकारी लेने पर कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने बताया कि हरफनमौला गायक किशोर कुमार की जयंती पर चार अगस्त को खंडवा का गौरव मनाने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है। इस शिक्षा सत्र से जावर और हरसूद स्कूल में सीएम राइज स्कूल शुरू करने के निर्देश दिए है। जिले में अमृत सरोवर योजना अंतर्गत प्रस्तावित 101 अमृत सरोवर में से 15 अगस्त तक पूर्ण होने वाले जलाशयों के किनारे स्वतंत्रता दिवस का आयोजन करने के लिए जिला प्रशासन को कहा गया हैं ।इस दौरान वन मंत्री विजय शाह ने 16 गांवों को सिंचाई व्यवस्था से जोड़ने की जरूरत बताई।

वर्जन-

पेयजल की आपूर्ति सुचारू बनी रही इसलिए चारखेड़ा से खंडवा तक नई डीआइ पाइप लाइन डालने और बायपास की जरूरत से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया गया है। उन्होंने पाइप लाइन को लेकर चर्चा की बात कही है। भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस और अपराधियों व माफियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है। भ्रष्टाचार की जो शिकायतें उन्हे मिली है उसकी सूची भेजकर जांच के लिए कहा है।

अनूप कुमार सिंह कलेक्टर खंडवा

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close