पंधाना (नईदुनिया न्यूज)। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा है कि भाजपा की ताकत और शक्ति उसका कार्यकर्ता है। भाजपा बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक कार्यकर्ताओं के कारण ही विश्व का सबसे बड़ा दल है। जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक के इस सफर में हर मोर्चे पर पार्टी के कार्यकर्ता ने कंधे से कंधा मिलाकर पार्टी को सींचा है। नरेंद्र मोदी ने जब प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तो उन्होंने कहा था कि आज मैं यहां तक पहुंचा हूं तो उसका पूरा श्रेय हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं को है। जिनकी मेहनत, लगन और इच्छाशक्ति से आज मुझे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेतृत्व करने का मौका मिला है। प्रदेश अध्यक्ष खंडवा लोकसभा क्षेत्र के पंधाना में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रबुद्धजनों एवं मीसाबंदियों का सम्मान भी किया और बाद में उनके साथ भोजन भी किया।

सक्षम व संकल्पशील नेतृत्व का परिणाम.

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा है कि जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक के सफर में मीसाबंदियों, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, प्रबुद्धजनों ने अपना जो समय और बहुमूल्य योगदान दिया है उसी का परिणाम है कि आज भाजपा के पास सक्षम और संकल्पशील नेतृत्व है। आज दुनिया का हर राष्ट उनको सम्मानित करना चाहता है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज यदि भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा दल है तो वह आप जैसे उन लाखों.करोड़ों कार्यकर्ताओं और प्रबुद्धजनों की ही देन है।

अंधेरा छटा और कमल खिला

प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि जब कश्मीर के अंदर पंडित जवाहर लाल नेहरू ने धारा 370 का प्रावधान किया था। उस वक्त डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने उद्योग मंत्री पद से इस्तीफा देते हुए कहा था कि इस देश के अंदर दो निशान, दो विधान और दो प्रधान बिल्कुल नहीं चलेंगे। इसके बाद जनसंघ की स्थापना हुई। डा. मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जनसंघ को खड़ा किया। इसके बाद भाजपा का उदय हुआ और वर्ष 1980 में मुंबई के पहले अधिवेशन में हमारे वरिष्ठ नेता श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा। आज अंधेरा छट चुका है।

सम्मान करके गौरवान्वित हूं .

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि जब इंदिरा गांधी की सरकार ने देश के लोकतंत्र पर कुठाराघात किया था, तब हमारे लोकतंत्र सेनानियों ने अपनी जान हथेली पर रखकर तानाशाह कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था। आज पंधाना में ऐसे महान लोकतंत्र सेनानी सुखराम बराडे का सम्मान करके मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने पंधाना में प्रबुद्धजन सम्मेलन के बाद मीसाबंदियों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और प्रबुद्धजनों का सम्मान भी किया। इसके बाद उनके साथ भोजन किया।

इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव, प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल, प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल, अनिल जैन, राजेश तिवारी, राम दांगोरे, श्रृंगी उपाध्याय, सचिन सक्सेना, उमेश शर्मा सहित भाजपा पदाधिकारी- कार्यकर्ता और प्रबुद्धजन मौजूद थे।

0000000000000000000

आनलाइन प्रांत स्तरीय संस्कृति महोत्सव में विद्यार्थियों का चयन

फोटो जय कुमार राजपूत

फोटो प्रियल पटेल

मूंदी। विद्या भारती द्वारा आयोजित आनलाइन संस्कृति महोत्सव के अंतर्गत सरस्वती शिशु मंदिर में विद्यार्थियों के लिए विभिन्ना स्तर की बौद्धिक प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इसमें विद्यालय स्तर से लेकर जिला स्तर की प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने सहभागिता की। जिसमें खंडवा विभाग की आनलाइन संस्कृति महोत्सव प्रतियोगिता में खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन और बड़वानी जिले के छात्र .छात्राओं ने सहभागिता की। बाल वर्ग की व्यक्तिगत गीत प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्र जय कुमार सौभागग सिंह राजपूत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार बाल वर्ग की व्यक्तिगत भजन प्रतियोगिता में छात्रा प्रियल रामप्रसाद पटेल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य जय भगवती भावसार ने बताया कि उक्त दोनों विजेता विद्यार्थियों को सरस्वती विद्या प्रतिष्ठान मालवा द्वारा आयोजित आनलाइन प्रांतीय संस्कृति महोत्सव में विद्यालय और खंडवा विभाग की ओर से बाल वर्ग की व्यक्तिगत गीत और भजन प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करेंगे।

..........................................

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local