Coronavirus in Khandwa: खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खंडवा जिले में कोरोना की वापसी के बाद एक मरीज की मौत हो गई है। हरसूद निवासी इस युवक का गंभीर बीमारी की वजह से इंदौर में लंबे समय से उपचार चल रहा था। दो दिन पहले ही इंदौर में उसका कोरोना सैंपल पाजीटिव आया था। गुरुवार को स्वजन उसे अस्पताल से घर लेकर आए थे। कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई। इसे मिलाकर जिला में कोरोना से मरने वाले मरीजो की संख्या 96 हो गई है। कोरोना से जिले में करीब एक साल बाद यह मौत हुई है। बुधवार को पाजीटिव आए जिले के दो मरीजों में शामिल ग्राम गुड़ी की महिला का होम आइसोलेशन में उपचार जारी है। उसकी स्थिति सामान्य है।

पांच हजार किट का आर्डर दिया

देश और प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन 40 से 50 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की जांच की जा रही है। सैंपलों की जांच के लिए शासकीय मेडिकल कालेज लैब में भी आरटीपीसीआर किट का स्टाक समिति होने से कालेज प्रबंधन द्वारा पांच हजार किट का आर्डर दिया है।

एक महीने से भर्ती था

जिला महामारी विशेषज्ञ डा. योगेश शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमित हरसूद निवासी युवक की आंत में संक्रमण की वजह से उसका आपरेशन इंदौर के निजी अस्पताल में हुआ था। करीब एक माह से वह भर्ती था। बाद में उसे पेरालिसिस का भी अटैक आ गया था। मरीज खंडवा जिले का निवासी होने से संक्रमण और मौत यहां दर्ज की गई है। जिले में अब तक 6729 कोरोना संक्रमित मरीज दर्ज हो चुके है। कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है लेकिन एहतियात बरतना जरूरी है। कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें।

Posted By: Prashant Pandey

Mp
Mp