खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि), Covid Vaccination Khandwa। खंडवा जिला अस्पताल परिसर स्थित बी ब्लॉक में बुधवार को टीकाकरण सत्र आयोजित किया गया। दोपहर 12 बजे तक लक्ष्य पूरा कर लिया गया और वैक्सीन भी खत्म हो गई। इससे नाराज लोगों ने हंगामा किया। पहले अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन विरोध बढ़ता देख चौकी से पुलिसकर्मियों को बुलाकर लोगों को वहां से हटाया गया। जिला अस्पताल के तीन केंद्रों के लिए 450 वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था जबकि केंद्र में 15 सौ से अधिक लोग टीका लगवाने पहुंचे थे।

बुधवार को जिले में 4300 लोगों को वैक्सीन लगाने का दिया गया। शासन की ओर से कम मात्रा में वैक्सीन मिलने पर शहरी क्षेत्र में चार केंद्र टीकाकरण के लिए बनाए गए। इसमें एक केंद्र लाल बहादुर शास्त्री वार्ड स्थित स्कॉलर डेन स्कूल में बनाया गया। वहीं जिला अस्पताल परिसर के बी ब्लॉक में तीन केंद्र बनाए गए।

घंटों लाइन में लगने से नाराज हुए लोग

टीकाकरण के पहले और दूसरे डोज के लिए सुबह 9 बजे से ही लोग आकर लाइन में लगे रहे। भीड़ अधिक होने से लगभग एक घंटा टीकाकरण में लग रहा था। 11:30 बजे वैक्सीन की स्थिति देखकर लोगों को लाइन में लगने से मना किया गया। वहीं मुख्य गेट भी लगा दिया गया। इसके बाद भी लोग केंद्र से वापस नहीं लौटे। दोपहर 12 बजे वैक्सीन खत्म हो गई। जिन लोगों की स्लिप काटी गई थी उन्हें वापस भेजा गया। महिलाओं ने विरोध किया और परिसर में ही बैठ गई। उनके अनुसार इसके पहले भी कई बार आए लेकिन टीका नहीं लग सका। कम मात्रा में टीका आ रहा है तो इस व्यवस्था को सुधारा जाना चाहिए।

डॉक्टरों को आकर संभालना पड़ी व्यवस्था

लोग लोगों के हंगामे और विरोध को देखते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनके सेठिया मौके पर पहुंचे उन्होंने लोगों को समझाइश दी लेकिन टीकाकरण के लिए आए लोग परिसर में ही बैठे रहे। जिसके बाद पुलिस कर्मियों की मदद से एक-एक कर लोगों को समझाइश दिलवाई और केंद्र से लौटाया गया। लगभग 1 घंटे तक लोगों ने विरोध जताया।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags