Khandwa Electricity News: खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वन मंत्री डा. कुंवर विजय शाह ने शनिवार को ग्राम गुलाई माल में विद्युत उपकेंद्र निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस उपकेंद्र की क्षमता पांच एमवीए तथा लागत 382.92 लाख रुपये है। वन मंत्री ने कहा-ग्राम झिरपा से दावनिया के बीच 17 करोड़ रुपए की लागत से डामरीकरण का रोड स्वीकृत हो गया है। आगामी महीने में इसका कार्य प्रारंभ हो जाएगा। खालवा क्षेत्र में विकास के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही हैं। गरीब परिवारों को निश्शुल्क खाद्यान्ना वितरण किया जा रहा है। बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए प्रदेश सरकार हरसंभव मदद कर रही है।

ग्राम डेमारिया निवासी सुनील पिता शोभाराम इस्के को भोपाल के गांधी मेडिकल कालेज में प्रवेश मिला है। मंत्री डा. शाह ने सुनील को कपड़े, जूते एवं पुस्तकें खरीदने के लिये 40 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि आगामी 26 जनवरी तक यह उपकेंद्र बनकर तैयार करें। लोकार्पण खंडवा मेडिकल कालेज की प्रोफेसर डा. शीतल मर्सकोले एवं सुनील इस्के द्वारा किया जाएगा।

बैतूल सांसद दुर्गादास उईके ने कहा-इस उपकेंद्र के बन जाने से ग्राम गुलाई व अन्य ग्रामों के 5218 परिवारों को सिंचाई व 24 घंटे घरेलू उपयोग हेतु बिजली मिलेगी तथा सिंचाई का रकबा भी बढ़ेगा। विद्युत विभाग के अधिकारी संजय जैन ने बताया-इस विद्युत उपकेंद्र के बन जाने से लगभग 21 गांवों को लाभ मिलेगा। साथ ही वोल्टेज की भी समस्या दूर होगी। कार्यक्रम में बांस कला केंद्र की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। वन मंत्री ने ग्राम गुलाई में स्थापित बांस शिल्प क्लस्टर के सामान्य सुविधा केंद्र का भी निरीक्षण किया। कार्यक्रम में पूर्व महापौर भावना शाह, एसडीएम हरसूद दलीप कुमार आदि भी मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close