खंडवा तनईदुनिया प्रतिनिधिद्ध। सूरजकुंड बस स्टैंड पर रंगदारी कर अवैध वसूली करने वालों का ठिकाना बन गया है। इससे यात्री से लेकर बस चालक, कंडेक्टर और एजेंट तक परेशान है। रंगदारी करने वाले अब बस खड़ी करने के भी सौ रुपये मांगने लगे हैं। रुपये नहीं देने पर मारपीट कर रहे है। शुक्रवार को यहां बस खड़ी करने के रुपयें नहीं देने पर कोतवाली क्षेत्र के एक आदतन बदमाश ने अपने एक साथी के साथ मिलकर एजेंट को पीट दिया। बीच बचाव करने आए दो कंडेक्टरों के साथ भी मारपीट की। इससे तीनों के हाथ में गंभीर चोट आई है। इस घटना के विरोध बस ड्राइवर, कंडेक्टर और एजेंटों ने यात्रियों से भरी बसों को लाकर कोतवाली थाने में खड़ा किया था। प्रकरण दर्ज करने के बाद थाना परिसर से बसें हटाई गई।

शुक्रवार को शाम में करीब 5ः30 बजे कोतवाली थाना परिसर बस स्टैंड की तरह नजर आने लगा। यहां अमरावतीए हरसूदए खालवाए हरदाए बैतूल और देढ़तलाई मार्ग की पांच से अधिक बसों के साथ बस ड्राइवरए कंडेक्टर और एजेंट पहुंचे थे। सभी बसों में यात्री सवार थे। यहां आते से बस ड्राइवरए कंडेक्टर और एजेंटों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। राजपाल बस के कंडेक्टर रिजवान बेग उर्फ कालू निवासी खालवा ने बताया कि सुरजकुंड बस स्टैंड पर आए दिन विवाद हो रहे हैं। आज भी शाम में हरु नामका एक युवक जिसका अपराधिक रिकार्ड से वह अपने साथियों के साथ बस स्टैंड आया। उसने आते से बस खड़ी करने के सौ रुपये मांगे। जब उसे रुपये देने से मनाया किया तो वह लकड़ी से पीटने लगा। इस तरह से बस स्टैंड पर आए दिन मारपीट की घटनाए बस ड्राइवरए कंडेक्टर और एजेंटों के साथ हो रही है। मुकेश दास ने बताया कि कुछ युवक आए और उन्होने मेरे साथ मारपीट करना शुरू कर दी। जम्भशक्ति बस के कडेक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि क्षेत्र का आदतन बदमाश हरू आया और उसे पीटने लगा। वह आए दिन अपने साथियों के साथ बस स्टैंड आकर रुपयों की मांग करता है। इस तरह से मारपीट में सुधीरए मुकेश और एक अन्य युवक घायल हुआ है। कोतवाली परिसर में शाम 7रू30 बज तक भीड़ लगी रही। कोतवाली थाना प्रभारी बलजीत सिंह ने उन्हे कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद बसें थाना परिसर से हटाई गई।

यात्री होते रहे परेशान

बसों को थाने लाने से यात्रियों को भी परेशानी हुई। बस में कालेज की छात्राएं और महिलाओं की संख्या अधिक थी। अधिकांश लोग खालवा और हरसूद क्षेत्र के थे। यात्रियों ने बस ड्राइवर और कंडेक्टर से कहा भी की उन्हे जल्दी घर पहुंचना है। लेकिन उन्होने उनकी नहीं सुनी। यात्री बसों से उतरकर भी ड्राइवरों को बस चलाने के लिए कहते नजर आए। करीब दो घंटे तक इस तरह से यात्री परेशान होते रहे। इस बीच कुछ ड्राइवर बस ले जाने लगे तो उन्हे भी रोक दिया गया।

-मारपीट करने वाले बदमाश हरू उर्फ हरीश और रामभरोस पर धारा 327 सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। हरू कोतवाली थाना क्षेत्र का निगरानी बदमाश है। आरोपितों को गिरफ्तार करने जेल भेजा जाएगा। -बलजीत सिंह बिसेन, कोतवाली थाना प्रभारी

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local