खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि), Fire in Khandwa। सोमवार सुबह आनंद नगर स्थित एक दुकान (घरेलू सामान की सेल) में आग लग गई। दुकान (सेल) में रखे खिलौनों व कपड़ों के कारण कुछ देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। लगभग दस मीटर ऊंची आग की लपटों ने लोगों को दहशत में ला दिया। मौके पर मौजूद कुछ युवकों ने पुलिस व फायर बिग्रेड को सूचना दी व मुख्य गेट पर लगा ताला तोड़कर गैस से चलने वाली वेन को बाहर निकाला। दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग को बुझाने में आठ अग्निशामक वाहनों व नगर निगम के चार टैंकर पानी का उपयोग किया गया। जानकारी के अनुसार घर संसार नाम से यह दुकान संचालित हो रही थी। जिसमें घरेलू उपयोग की सारी वस्तुएं थी वहीं बड़ी संख्या में बच्चों के कपड़े से बने खिलौने भी थे जो जलकर खाक हो गए।

प्रत्यक्षदर्शी जितेंद्र दीक्षित ने बताया घर के पड़ोस में एक दुकान (सेल) है। लाकडाउन के दौरान यह बंद थी। सुबह साढ़े नौ बजे सेल के पीछे की तरफ रहने वाले लोगों ने सूचना दी की आग लगी है। हमने दुकान संचालक से संपर्क किया इतने में ही आग की लपटे उठने लगी। पास ही में हेल्थ क्लब के कुछ युवकों ने मदद की व मुख्य गेट का ताला तोड़ा। वहां रखी हुई गैस से चलने वाली वेन को धकाकर बाहर निकाला गया। इस दौरान पीछे जाने का रास्ता नहीं था। घरों से लाए पानी से आग बुझाने की कोशिश की गई। संचालक फरीद अहमद ने बताया मेले में जो दुकानें लगी थी उसका सामान भी यहीं लाकर रखा था। लाकडाउन के बाद से सेल बंद थी। आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं। 20 से 25 लाख रुपये का नुकसान हो गया। इसका बीमा भी नहीं कराया था।

नगर निगम के टैंकर से भरे अग्निशामक वाहन

आग बुझाने के लिए दस बजे पहला अग्निशामक वाहन पहुंचा। इसके बाद लगातार वाहन पहुंचने लगे। इसी दौरान नगर निगम के टैंकर भी मौके पर पहुंचे। जिनकी मदद से अग्निशामक वाहनों में वहीं पर पानी भरा गया। इससे आग बुझाने में मदद मिली।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags