Ganeshotsav 2021: खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के सुभाष नगर में साम्प्रदायिक सौहार्द गणेशोत्सव के दौरान नजर आया। बारिश होने व जगह नहीं मिलने पर सुभाष नगर में स्थापना को लेकर संशय की स्थिति बन रही थी। जब इस बात की जानकारी भोपाल में रह रहे आरिफ खान को मिली तो उन्होंने सुभाष नगर स्थित अपने घर में मूर्ति स्थापना की बात रखी। जिस पर सभी कालोनीवासियों ने भी सहमति दी। साम्प्रदायिक सौहार्द की इस भावना की चर्चा शहर में हो रही है।

कालोनीवासी प्रफुल्ल मंडलोई ने बताया यहां पर कई सालों से सभी मिलजुलकर रह रहे हैं। पहले भव्य गणेशोत्सव का आयोजन होता था। इस बार बारिश के कारण जगह को लेकर दिक्कत आई। हमने वाटरप्रूफ पांडाल बनाने के लिए संपर्क किया लेकिन एक दिन में इसे बनाना संभव नहीं हो सका।

कालोनी के ग्रुप में इस समस्या को सामने रखा तो भोपाल में रहने वाले आरिफ खान ने अपने बंद घर में मूर्ति स्थापना की पहल की। जिसे सभी ने स्वीकार किया। उनके घर रहने वाले रमीज खान ने भी इसमें मदद की। स्थापना से पहले सभी कामों में सहयोग किया। जिसके बाद गणेश स्थापना की गई है। सुभाष नगर रहवासी संघ ने फिर से शुरू हो रहे सार्वजनिक गणेश उत्सव को लेकर खुशी है। सुबह-शाम की आरती में सभी कालोनीवासी शामिल हो रहे हैं।

बुधवारा में रिद्धि-सिद्धि संग विराजे गणेश

गणेशोत्सव के तीसरे दिन शाम को आकर्षक विद्युत सज्जा से सजे पंडालों में दर्शन के लिए लोग पहुंचे। बुधवारा बाजार में रिद्धि-सिद्धि सहित गणेश भगवान की आकर्षक मूर्ति स्थापित है। वहीं सिंधी धर्मशाला के सामने भी सिंहासन पर बैठे श्रीगणेश की छह फीट ऊंची मूर्ति स्थापित की गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local