खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लोकमान्य तिलक टर्मिनल से गोरखपुर जा रही एक्सप्रेस को डाउन साइड का प्लेटफार्म क्रमांक दो खाली होने के बाद भी मेनलाइन पर खड़ी करने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। प्लेटफार्म के अभाव में यात्रियों को ट्रेन में सवार होने तथा उतरने में परेशानी हुई। इतना ही नहीं रेलवे ट्रेक पार कर ट्रेन तक पहुंचना पड़ा। बताया जाता है कि स्टेशन प्रबंधन को इस ट्रेन का खंडवा स्टापेज होने की पूर्व में कोई जानकारी नहीं होने से यह स्थिति बनी। जानकार इसे बड़ी चूक मान रहे हैं।

सोमवार दोपहर में ट्रेन क्रमांक 20103 डाउन में सफर के लिए यात्री प्लेटफार्म क्रमांक दो पर इंतजार कर रहे थे। दोपहर 2.35 बजे के लगभग ट्रेन खंडवा पहुंची लेकिन इसे प्लेटफार्म पर लेने की बजाय मेनलाइन पर ले लिया गया। इस ट्रेक से अकसर नानस्टाप ट्रेन को निकाला जाता है। ट्रेन प्लेटफार्म पर नहीं आने से खंडवा उतरने और यहां से ट्रेन में सवार होने वाले यात्रियों में खलबली मच गई। बताया जाता है कि ट्रेन के गार्ड की सूची में ट्रेन का खंडवा में स्टापेज होने से स्टेशन प्रबंधन द्वारा ट्रेन को मेनलाइन पर रोका गया। समर स्पेशल के रूप में यह क्लोन ट्रेन चलाई जा रही है। जो पहली बार यहां आई थी।

इस संबंध में खंडवा स्टेशन प्रबंधक जीएल मीणा ने बताया कि इस ट्रेन की पूर्व में कोई सूचना नहीं होने से उसे प्लेटफार्म पर नहीं ले सकें। गार्ड की सूची में स्टापेज होने से कंट्रोलर से चर्चा कर मेनलाइन पर रोका गया। इस दौरान यात्रियों को चढ़ने और उतरने के लिए पर्याप्त समय दिया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close