जावर (नईदुनिया न्यूज)। गांव को रेलवे ओवरब्रिज से जोड़ने वाला 600 मीटर का स्वीकृत सीसी रोड दो साल बाद भी पूरा नहीं बन पाया है। बदहाल मार्ग पर बारिश के दौरान परेशानी बढ़ जाती है। रोड नहीं बन पाने से गांव का साप्ताहिक हाट बाजार भी कीचड़ में लगाने से लोगों की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ठेकेदार ने दो हिस्सों में जैसे-तैसे 500 मीटर का रोड बनाकर काम बंद कर दिया है। सभा मंच से बाजार चौक तक करीब 200 मीटर का रोड दो साल से अधूरा पड़ा है। इस कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोनिवि अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। अधिकारी पहले आवंटन नहीं आने, लाकडाउन और अब ठेकेदार की मशीनें दूसरी जगह लगी होने का बहाना बनाकर काम को टाल रहे हैं। गौरतलब है कि गांव को ओवरब्रिज से जोड़ने वाला एप्रोच मार्ग दो साल पहले स्वीकृत हुआ था। लोनिवि के अधिकारियों की अनदेखी व ठेकेदार की लापरवाही के कारण ग्रामीणों को फजीहत झेलना पड़ना रहा है। 13 दिसंबर से शुरू हुआ काम दो बार बंद रहा। इससे पहले ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन की धमकी के बाद से ही काम शुरू हुआ था। 500 मीटर बनने के बाद अब काम बंद कर दिया गया है।

गांव में बाजार स्थित सभा मंच, माता मंदिर के पास से बजरंग चौक तक रोड अधूरा है। इससे बरसात में कीचड़, गड्ढों में पानी भरने से परेशानी और गर्मी के दिनों में कच्चे मार्ग पर धूल उड़ने से क्षेत्र के दुकानदार और रहवासी परेशान है। सबसे ज्यादा परेशानी साप्ताहिक हाट बाजार के दिन होती है।

- फल व्यापारी जय सिंह ने कहा कि मजबूरी में कीचड़ में दुकान लगाना पड़ती है, लेकिन जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे है। थोड़ी सी बारिश में मार्ग पर कीचड़ हो जाता है। ऐसे में लोगों को पैदल चलना मुश्किल हो जाता है।

-नारायण फरकले ने बताया अधूरे रोड को लेकर कई बार लोनिवि एसडीएओ एसके त्रिपाठी को अवगत कराया लेकिन वह ध्यान देने के बजाय हर बार आठ दिन में काम शुरू होने का कहकर टाल देते है। लोगों ने सीसी रोड निर्माण में अधिकारियों की मिलीभगत का आरोप लगाया है।

- जनपद सदस्य और निर्माण समिति के अध्यक्ष प्रतीक सातले ने बताया कि ग्रामीणों के साथ मिलकर रोड़ की समस्या को लेकर सीएम हेल्प लाइन 181 पर शिकायत करेंगे।

ग्रामीण त्रस्त

मनु गुप्ता, गोपाल खरे आदि ग्रामीणों ने तीन अगस्त को जावर में आयोजित बैठक में शामिल होने आ रहे कृषि मंत्री कमल पटेल से शिकायत करने की बात कही है।

- जावर के अधूरे रोड निर्माण को लेकर लगातार अधिकारियों के संपर्क में हूं। यदी जल्दी काम शुरू नहीं हुआ तो ठेकेदार को टर्मिनेट करवाया जाएगा। देवेंद्र वर्मा, विधायक खंडवा

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local