- इंदिरा सागर और ओंकारेश्वर बांध से पानी छोड़ने से नर्मदा उफनी

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। निमाड़ अंचल में सोमवार को भारी बारिश की संभावना को देखते हुए इंदिरा सागर और ओंकारेश्वर के जलाशय में आने वाले पानी की मात्रा को देखते हुए बांध के गेटों की ऊंचाई और संख्या बढ़ा दी है। रविवार को इंदिरा सागर बांध के 12 गेटों को डेढ़ मीटर तक खोलकर और टरबाइन से कुल 6500 क्यूमेक्स पानी छोड़ा जा रहा है। इसी तरह ओंकारेश्वर बांध के 15 गेटों को भी डेढ़ मीटर खोलकर करीब 7200 क्यूमेक्स पानी नर्मदा में छोड़ा जा रहा है। इससे नर्मदा नदी में उफान की स्थिति है। इंदिरा सागर बांध परियोजना प्रमुख अशोक कुमार सिंह ने बताया कि इंदिरा सागर बांध का जलस्तर 261.01 मीटर तक पहुंच गया हैं। वही ओंकारेश्वर बांध का जलस्तर 196.50 मीटर के लगभग बना हुआ है। सोमवार को क्षेत्र में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए बांधों को खाली किया जा रहा है।

दो पक्षों में चले पत्थर, केस दर्ज

खंडवा। ग्राम सिहाड़ा के सामने ढाबे के पीछे दीर्घशंका दूर करने बैठने की बात पर से दो पक्षों में विवाद हुआ। गणेश पुत्र किशोर निवासी कोलगांव पर अंकेश सिंह, सुमेरसिंह, सुनील, राम उइके, भोला, आकाश और सात से आठ महिला व पुरुषों ने हमला कर दिया। गणेश के साथ आरोपितों ने मारपीट की। साथ उसके ढाबे पर पथराव करते हुए वाहनों में तोड़फोड़ की। इसी तरह से दुसरे पक्ष की ओर से गायत्री पत्नी सुमेर ने कैलाश दरबार, गणेश और लोकेंद्र पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि उसके पुत्र अंकेश के साथ आरोपितों ने मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी। मोघट पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर प्रकरण पंजीबद्ध किया।

मुर्गा उठाकर ले जाने की बात पर भीड़े

खंडवा। मुर्गा उठाकर ले जाने की बात पर से ग्राम सेंगवाल में लट्ठ चल गए। दरअसल बनवारी पुत्र हीरालाल का एक मुर्गा शनिवार को गुम हो गया था। वह मुर्गा ढूंढ रहा था तो उसे मंशाराम ने बताया कि उसका मुर्गा बंशीलाल ले गया है। इसके बाद बनवारी बंशीलाल के घर पहुंचा था। यहां उसने बंशीलाल के पुत्र अजय को कहा कि वह उसका मुर्गा उठाकर लेकर आए हैं। अजय ने मुर्गा लाने की बात से इंकार कर दिया। बस इसके बाद दोनों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा की दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई। एक दुसरे को लकड़ी से पीटा। साथ ही जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में बनवारी ने बंशीलाल और उसके पुत्र अजय की शिकायत कोतवाली थाने में की है। इसी तरह से अजय ने मंशाराम पुत्र पुनिया और बनवारी की शिकायत की है। कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत के आधार प्रकरण पंजीबद्ध किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close