Khandwa News: खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सिर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में मीडिया में अपनी प्रतिक्रिया देने पर महादेवगढ़ संरक्षक हिंदूवादी नेता अशोक पालीवाल को धमकी मिली। इससे आक्रोशित समर्थक और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली थाने का घेराव किया। करीब एक घंटे तक थाने के सामने कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे। पुलिस ने धमकी देने वाले एक युवक पर प्रकरण पंजीबद्ध किया है। करीब दो घंटे तक थाने में समर्थक जमे रहे। इंटरनेट मीडिया में वीडियो प्रसारित होने के बाद पुलिस ने गुरुवार देर रात 25 अज्ञात युवकों पर प्रकरण दर्ज किया है।

शुक्रवार को कोतवाली थाने में महादेवगढ़ संरक्षक हिंदूवादी नेता अशोक पालीवाल समर्थकों का जमवाड़ा रहा। दोपहर करीब 12ः30 बजे से ही युवकों का थाने में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। कुछ ही देर में युवकों की संख्या सैकड़ों में पहुंच गई। युवकों ने यहां भारत माता और जय श्री राम के जयकारे लगाए। साथ ही अशोक पालीवाल को धमकी देने वाले युवक के विरोध में भी नारेबाजी की। समर्थकों ने थाने का घेराव करते हुए आक्रोश जताते हुए जमकर नारेबाजी की।

इस बीच समर्थकों के साथ अशोक पालीवाल भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। कुछ देर उनके साथ खड़े रहने के बाद वे कोतवाली थाने में गए। यहां नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) पूनमचंद्र यादव को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। साथ ही उन्हें जान से मारने की धमकी देने वाले युवक की शिकायत की। इस दौरान कोतवाली टीआइ बीएल अटूदे भी वहां मौजूद रहे। महादेवगढ़ के अमित जैन ने भी आरोपित युवक पर गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज करने के लिए कहा। इस मामले में कोतवाली थाने में अशफाक खान पर धारा 153-ए, 507, 506 और 188 में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

सीएसपी यादव ने बताया कि आरोपित युवक अशफाक खान पर केस दर्ज कर उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं इस मामले में पालीवाल का कहना है कि इस जिहादी मानसिकता के लोग नारे लगा रहे हैं। कोतवाली थाने के अंदर भी इससे पूर्व भी सर तन से जुदा नारे लगे थे लेकिन पुलिस ने गंभीर कार्रवाई नहीं की। अब फिर से नारे लगाए हैं। यह एक सोची समझी साजिश के तहत किया गया है। मीडिया में प्रतिक्रिया देने पर उन्हें एक युवक ने धमकी दी है। वे इस तरह की धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। निमाड़ में जिहादी मानसिकता को पनपने नहीं देंगे।

यह है मामला

मोहर्रम की 11 तारीख को ताजियों के चल समारोह में महादेवगढ़ मंदिर के सामने जय अंबे चौक पर सिर तन से जुदा होने के नारे लगे थे। भड़काऊ नारे का वीडियो सामने आने पर महादेवगढ़ संरक्षक अशोक पालीवाल ने मीडिया में विरोध जताते हुए नारे लगाने वालों पर कार्रवाई की मांग की थी। इंटरनेट मीडिया पर उनके इस वीडियो को लेकर अशफाक खान नाम के एक युवक ने कमेंट लिखा था। कमेंट में लिखा है कि गुस्ताख नबी की यही सजा सिर तन से जुदा और अशोक पालीवाल का सिर जल्द तन से जुदा होगा। इस कमेंट को लेकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता और उनके समर्थकों में आक्रोश है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close