खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम में हंगामे के बाद भी जब सुनवाई नहीं हुई तो सियाराम चौक स्थित प्रेमनगर कालोनी की महिलाएं जनसुनवाई में कलेक्टर से पानी मांगने के लिए पहुंच गईं। आवेदन के माध्यम से जलसंकट दूर करने की मांग उठाई।

मंगलवार को जनसुनवाई में सौ से अधिक आवेदनों पर सुनवाई हुई। इस दौरान प्रेमनगर कालोनी की महिलाओं ने कहा कि नर्मदा जल योजना के कनेक्शन लेने के बाद भी उन्हें पानी नहीं मिल रहा है। इसकी शिकायत नगर निगम में करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसलिए कलेक्टर के पास आए हैं। नगर निगम के अधिकारियों ने कालोनी का दौरा किया था। अधिकारी जल कर के बिल की फोटो कापी के साथ ही मकान टैक्स की रसीद भी ले गए लेकिन जलसंकट का कोई समाधान नहीं किया। हमारे क्षेत्र में टैंकरों से भी पर्याप्त जलापूर्ति नहीं की जा रही है। इधर जनसुनवाई में राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान के तहत काम करने वाले मोबेलाइर्स ने भी मानदेय नहीं मिलने को लेकर आवेदन दिया। पुनासा से आए ग्रामीणों ने कांग्रेस नेता उत्तम पाल सिंह के नेतृत्व में जनसुनवाई में आवेदन दिया। आवेदन के माध्यम से बताया गया कि ग्राम गुयड़ा जनपद पंचायत पुनासा में पदस्थ सचिव कमल पटेल का स्थानांतरण 7 फरवरी को ग्राम पंचायत जलकुआं किया गया है। आदेश के परिपालन में सचिव कमल पटेल ने जलकुआं ग्राम पंचायत में कार्यभार ग्रहण कर लिया है लेकिन ग्राम पंचायत गुयड़ा का चार्ज नहीं दिया है। इस कारण ग्राम पंचायत के विकास निर्माण कार्य ठप्प हो गए हैं। ग्राम की सुदूर खेत सड़क योजना गुयड़ा से काकरिया स्वीकृत है लेकिन काम लंबित है। बारिश में आवागमन मुश्किल हो जाएगा। जिला पंचायत सीइओ नंदा भलावे कुशरे ने मामले में जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

प्रांतीय सम्मेलन में शामिल हुए पेंशनर

नर्मदानगर। मध्य प्रदेश पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रांतीय सम्मेलन में नर्मदानगर के पेंशनर भी शामिल हुए। जबलपुर में 22 मई को हुए सम्मेलन में प्रांताध्यक्ष का चयन भी हुआ।

इसमें सर्वसहमति से पूर्व प्रांताध्यक्ष श्याम जोशी को पुनः अध्यक्ष मनोनित किया गया है। नर्मदानगर से एसोसिएशन अध्यक्ष पीएस बिलिया, सी पबी सिंह, पीए चतुर्वेदी, एमएल रैकवार, केएस ठाकुर, यूएस खनूजा शामिल हुए थे।

पेशसरों की मांगों व अन्य समस्याओं पर प्रकाश डाला गया। अंत में नए प्रांताध्यक्ष जोशी ने आभार मानते हुए पेंनशनरों की मांगों पर जैसे डीए, राहत राशि, छतवे वेतनमान व सातवें

वेतनमान का एरियर धारा 49 का बहाना व मेडिकल भत्ता आदि नहीं मिलने पर नाराजी व्यक्त की। मुख्यमंत्री से कई बार मुलाकात कर ज्ञापन देने के बाद भी कोई भी निर्णय नहीं लिया, जबकि अन्य राज्यों में पेंनशनरों को सभी लाभ मिल रहे हैं। इस पर पेंशसरों ने नारेबाजी करते हुए नाराजगी व्यक्त की। साथ ही निर्णय लिया कि भोपाल में धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का घेराव कर मांगों के समर्थन में आदेश जारी करवाया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close