Khandwa Coronavirus News Update : खंडवा की मक्का मस्जिद में कर्नाटक के जमातियों के संपर्क में आए 30 नमाजियों में से 9 और एक अन्य मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन्हें मिलाकर शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 हो गई है। सरकार की गाइडलाइन के चलते 10 से अधिक पॉजिटिव मरीज होने पर जिला ऑरेंज से रेड जोन में पहुंच गया है। सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने बताया कि जिले के 50 से ज्यादा सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है।

कोरोना से निपटने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन अंतिम दिन जिले के लिए बुरी खबर लेकर आया। शहर के खड़कपुरा और हरीगंज क्षेत्र में दस लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। करीब छह दिन पहले चार जमातियों में संक्रमण की पुष्टि के बाद उनके संपर्क में आने वाले 30 नमाजियों के भेजे गए सैंपल में से नौ तथा एक अन्य व्यक्ति के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 पर पहुंचने से जिला रेड जोन में पहुंच गया है। इससे लॉकडाउन-दो में मिलने वाली राहत के लिए इंतजार करना पड़ेगा। पॉजिटिव आए सभी मरीज एक ही वार्ड और कंटेनमेंट एरिया के होने से यहां तेजी से संक्रमण की आशंका बढ़ गई है। प्रशासन शहर को कर्फ्यू से जल्द लॉकडाउन की स्थिति में लाने की बात कह रहा है।

मंगलवार सुबह नौ बजे इंदौर से रिपोर्ट मिलने के बाद प्रशासन सजग हो गया है। सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के साथ ही क्षेत्र में सघन सर्वे शुरू कर दिया है। इन सभी की सेहत फिलहाल बेहतर है। इन लोगों के स्वजन सहित संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन करने की तैयारी की जा रही है। इनके संपर्क में 200 से अधिक लोग आने की आशंका है।

कोरोना के लक्षण सामने आने पर इनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। एक ही रात में शहर के हालात बदलने से अब सभी को पहले से ज्यादा सतर्कता और समझदारी बरतना होगा। कोरोना को हराने के लिए धैर्य रखकर शासन-प्रशासन को हरसंभंव मदद करना जरूरी है। वैसे राहत की बात यह है कि मंगलवार को आई 25 सैंपलों की रिपोर्ट में 15 निगेटिव रही है।

शहर की मक्का मस्जिद में कर्नाटक के जमातियों के संपर्क में आए 30 नमाजियों में से खड़कपुरा के नौ तथा हरीगंज क्षेत्र के एक प्लास्टिक व्यवसायी के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसे मिलाकर शहर में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 हो गई है। आठ अप्रैल को मजिस्द में ठहरे हुए कर्नाटक के जमातियों के सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर प्रशासन ने प्रथम चरण में इनके मददगार और संपर्क में आने वाले आठ लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। इसके बाद क्षेत्र में लगे पुलिस के सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिग खंगालकर मस्जिद में ज्यादा आवाजाही करने वाले 22 नमाजियों के 11 अप्रैल को सैंपल जांच के लिए भेजे थे। इंदौर लैब में सैंपलों की संख्या अधिक होने से इनकी रिपोर्ट आने में चार दिन लग गए।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना