खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ईद का जुलूस इमलीपुरा से निकलेगा। पुलिस अपनी व्यवस्था करे। नायब शहर काजी सैय्यद अंसार अली ने जिला प्रशासन और पुलिस को दो टूक शब्दों में बात कही। एसडीएम और सीएसपी ने कहा कि जुलूस की अनुमति नहीं है। अपने क्षेत्रों में समिति संख्या में जुलुस निकाल सकते हैं।

रविवार को ईद मिलादुन्नाबी के जुलूस को लेकर पुलिस कंट्रोल रूम में एसडीएम प्रमोद कुमार पांडे ने समाज के लोगों की बैठक ली। इसमें नगर पुलिस अधीक्षक ललित गठरे के साथ कोतवाली थाना प्रभारी बलजीत सिंह बिसेन, मोघट थाना प्रभारी बीएल अटूदे, पदमनगर थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह सिंघाड़ और अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे। शाम करीब 4ः30 बजे बैठक शुरू हुई। एसडीएम पांडे ने नायब शहर काजी सैय्यद अंसार अली और उनके साथ मौजूद मुस्लिम समाज के अन्य पदाधिकारी व लोगों को कहा कि लोकसभा उपचुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है। इससे किसी भी प्रकार के जुलूस को लेकर अनुमति नहीं है। ऐसे में ईद मिलादुन्नाबी पर जुलूस नहीं निकाला जा सकता। जुलूस पर प्रतिबंध है। इस पर नायब शहर काजी ने कहा कि ईद मिलादुन्नाबी पर इमलीपुरा से 10ः30 बजे जुलूस निकलेगा। पुलिस अपनी व्यवस्था करे। अमनो-अमान के साथ यह जुलूस निकलेगा। नगर पुलिस अधीक्षक ने उन्हें कहा कि अपने क्षेत्रों में रहकर ही सीमित संख्या में जुलूस निकालकर परंपरा निभाने पर रोक नहीं है। शहर में जुलुस निकालने पर प्रतिबंध है लेकिन नायब शहर काजी ने उनसे कहा कि ईद का जुलूस अपने परपंरागत रूट से जैसे निकलते आया है वैसे ही निकलेगा। इमलीपुरा से जुलूस की शुरुआत करेंगे बाकी पुलिस अपनी व्यवस्था करे। इसके बाद बैठक खत्म हो गई। बैठक में रियाज हुसैन, सलीम पटेल, शौकत खोकर, आसिम पटेल सहित अन्य मौजूद रहे। इसके बाद इसी विषय को लेकर अधिकारियों की बैठक चलती रही। करीब आधे घंटे बाद यह बैठक भी खत्म हो गई।

चल समारोह और जुलूस की अनुमति नहीं है। ईद मिलादुन्नाबी के जुलूस को लेकर अनुमति नहीं दी गई है। -ललित गठरे, नगर पुलिस अधीक्षक

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local