Khandwa Lok Sabha By Election Counting: खंडवा, नईदुनिया प्रतिनिधि। खंडवा का 19 वां सांसद आज तय होगा। इसके लिए 30 अक्टूबर को मतदाता अपना फैसला ईवीएम में कैद कर चुके हैं। मतगणना के लिए हरसूद रोड स्थित केंद्र पर सुबह सात बजे से मतगणना के लिए कर्मचारी-अधिकारी पहुंचना शुरू हो गए हैं। 21 डिग्री तापमान के बीच मौसम का मिजाज सर्द है। मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। मेटल डिटेक्टर और दस्तावेजों की जांच के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। सुबह 8 बजे से मतगणना का सिलसिला शुरू हो गया, पहले 5000 से अधिक डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है।

खंडवा लोकसभा उपचुनाव में 16 प्रत्याशी है मैदान में

इस बार चुनाव मैदान में 16 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। वैसे मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही है। 16 प्रत्याशी और एक नोटा के मतों की गिनती में ईवीएम को सात से आठ मिनट का समय लगेगा। दोपहर बाद परिणामों के रूझान सामने आने लगेंगे, वहीं सांसद का ताज किसके सिर सजेगा इसकी अधिकृत घोषणा के लिए रात तक इंतजार करना पड़ेगा।

खंडवाल लोकसभा उपचुनाव में इतने राउंड में होगी मतों की गणना

खंडवा लोकसभा अंतर्गत आने वाली खंडवा और पंधाना विधानसभा में मतगणना के 28 राउंड तथा मांधाता विधानसभा में 22 राउंड के बाद जीत-हार तय होगी। वहीं प्रत्येक विधानसभा से रेंडमली पांच-पांच पीपीपेट पर्ची की गिनती भी की जाएगी। ऐसे में मतगणना में अधिक समय लेगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local