Khandwa News: खंडवा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। परदेशीपुरा निवासी 20 वर्षीय युवती ने अपने घर में छोटी बच्ची से बचाने के लिए सिक्का मुंह में रख लिया। जिसे वह गलती से निगल गई। सिक्का आहार नली में जाकर फंस गया। स्वजन उसे स्थानीय डाक्टर के पास ले गए जहां से फिर मेडिकल कालेज लेकर पहुंचे। मेडिकल कालेज में डाक्टरों की टीम ने इमरजेंसी में दूरबीन विधि से गले आहार नली में फंसा सिक्का निकाला।

इएनटी विभाग के डाक्टर सुनील बाजोलिया ने बताया युवती के पिता सुबह ओपीडी में पहुंचे। यहां पर जानकारी दी। इसके बाद एक्स रे कराया गया। जिसमें सिक्का आहार नली में फंसा हुआ नजर आया।

इसके बाद नाक,कान गला विभाग की टीम ने इमरजेंसी आपरेशन किया। उन्होंने बताया यह ऑपरेशन में मुंह के माध्यम से आहार नली तक उपकरण लेकर गए। यहां से उस सिक्के को बाहर निकाला। दूरबीन विधि से किए इस आपरेशन में कोई भी चिरा नहीं लगाया गया। युवती को अभी निगरानी में रखा गया है। हालत ठीक होने पर शुक्रवार को छुट्टी की जाएगी।

यह रहे टीम में शामिल

डात्र सुनील बाजोलिया, डा. अंशुल शर्मा, निश्चेतना विभाग से डा. शिखा अग्रवाल, डा. नीहा खान व पंकज, नर्सिंग स्टाफ से लक्की, शिबु व ओपरेशन थिएटर का स्टाफ शामिल था।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close