बीड़। नईदुनिया न्यूज

शिवरिया से सिंधखेड़ा मार्ग पर श्मशान घाट के निकट राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की संगमरमर से निर्मित प्रतिमा लावारिस पड़ी मिली है। बीड़ चौकी पुलिस द्वारा पंचनामा कार्रवाई कर प्रतिमा को सम्मानपूर्वक रखवाया गया है।

शुक्रवार सुबह शिवरिया के श्मशान घाट स्थित निकट पुराने तालाब के निकट गांधीजी की प्रतिमा पड़ी होने की सूचना मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। राष्ट्रपिता का अपमान बताकर ग्रामीणों द्वारा आक्रोश जताने पर प्रतिमा को ससम्मान शिवरिया लाकर ग्राम के जितेंद्र गार्वे के घर रखा गया है। प्रतिमा का चेहरा और नाक हल्की-सी क्षतिग्रस्त है। पूर्व सरपंच नहारसिंह पटेल ने बताया की प्रतिमा लावारिस पड़ी होने की सूचना बीड़ पुलिस चौकी को दी गई है।

ग्रामीणों का कहना है कि बीड़ में करीब 30 साल पहले चौक पर लगी गांधीजी की प्रतिमा को सड़क निर्माण के दौरान हटाया गया था। उसके बाद वह कहां गई कुछ पता नहीं है। मौके पर पहुंचे बीड चौकी के उप निरीक्षक एसआर पाटीदार ने बताया कि मामले को जांच में लिया है। शिवरिया के ग्रामीण प्रमुख चौक पर प्रतिमा की स्थापना कर इसका नामकरण गांधी चौक करने की बात कह रहे हैं। सभी के सहयोग से प्रतिमा की स्थापना की जाएगी।