ओंकारेश्वर। नईदुनिया प्रतिनिधि

नगर और आसपास के गांवों में वन्य प्राणियों की लगातार आमद से रहवासियों में चिंता बढ़ती जा रही है। शनिवार सुबह करीब तीन बजे दर्जन भर से अधिक जंगली सुअरों का झुंड ओंकार पर्वत पर पहुंच गया। इससे रहवासियों में दहशत फैल गई। सुअरों का झुंड भैरवघाट के रास्ते ओंकारेश्वर मंदिर परिसर में भी घुसने की कोशिश करता रहा।

समाजसेवी मनोज त्रिवेदी तथा बृजेश दीक्षित ने बताया कि पिछले एक पखवाड़े से जंगली सुअरों का आगमन हो रहा है। वन विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में अवगत कराने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। कोई गंभीर घटना घटित नहीं हो इसके पूर्व ही विभाग द्वारा प्रभावी कार्रवाई की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे 15 की संख्या में जंगली सुअर भैरव गुफा के रास्ते नए पुल के नीचे से होते हुए मंदिर परिसर मे घुसने की कोशिश कर रहे थे। जंगली सुअर खाना तलाशते हुए रात के समय रहवासी क्षेत्रों में घुस आते हैं।

इस संबंध में डिप्टी रेंजर सीएस पवार ने बताया कि घने जंगल होने से जंगली सुअर आबादी की ओर जाने लगे हैं। इन्हें रोकने के लिए अधिकारियों से चर्चा कर तार फेंसिंग कराने की व्यवस्था की जाएगी।