- होशंगाबांद राजमार्ग पर गड्ढे की वजह से आए दिन होते हैं हादसे

हरसूद। नईदुनिया न्यूज

खंडवा- होशंगाबाद राजमार्ग पर शनिवार सुबह सड़क दुर्घटना में बाइक सवार की मौत हो गई। मार्ग पर गड्ढे होने से आए दिन वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। इसके बाद भी सड़क मरम्मत की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

रामसिंह पिता गंभीराम (50) निवासी लछौरा (किल्लौद) बाइक क्रमांक एमपी 47-एम-5584 से ग्राम जामकोटा जा रहा था। इसी दौरान ग्राम छोटू बाबा के समीप सुबह करीब छह बजे सड़क के गड्ढे से बचने के चक्कर में आगे चल रहे अज्ञात वाहन से टकरा गया। रामसिंह को सिर में गंभीर चोट आने के कारण घटनास्थल पर मौत हो गई। बाइक भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। अज्ञात वाहन चालक मौके से फरार हो गया। सूचना मिलते ही एसआई आरएस सोलंकी स्टाफ के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। मृतक के पास मिले मोबाइल से परिजनों को सूचना दी गई। पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया। एसआई सोलंकी ने बताया कि अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध धारा 304ए के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

सड़क के गड्ढे बन रहे दुर्घटना के कारण

खंडवा-होशंगाबाद राजमार्ग पर दो वर्ष पूर्व टोल बूथ खत्म होने के बाद एमपीआरडीसी द्वारा पैचवर्क कराया गया था। राजमार्ग होने से प्रतिदिन सैकड़ों वाहनों की आवाजाही होती है। वाहनों के दबाव और गुणवत्ताहीन पैचवर्क होने से मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। राजमार्ग पर छोटू बाबा के समीप इन गड्ढों के कारण वाहन चालक जान तक गंवा चुके हैं। इसके अलावा दुर्घटना संभावित क्षेत्र में संकेतक भी नहीं लगाए गए हैं। अंधे मोड़ पर संकेतक के अभाव में वाहनों के टकराने की घटनाएं भी होती रहती हैं। हालांकि कुछ स्थानों पर ग्रामीणों द्वारा दुर्घटना संभावित स्थानों पर लाल झंडी लगा रखी है। इसके बाद भी गड्ढों की वजह से वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। ग्रामीणों ने शीघ्र ही दुर्घटना संभावित क्षेत्र में संकेतक लगाने और सड़क मरम्मत कराने की मांग संबंधित विभाग से की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस