बीड़। नईदुनिया न्यूज

दो साल बाद पर्यटन स्थल हनुवंतिया में जल महोत्सव की तैयारियों में पर्यटन विभाग जुट गया है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में यह पहला जल महोत्सव होगा। इससे पूर्व 2018 में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के कारण जल महोत्सव का आयोजन नहीं हो सका था।

पर्यटन विकास निगम ने जल महोत्सव की तैयारी तो शुरू कर दी है लेकिन तिथि का निर्धारण भोपाल से होना है। एक माह तक चलने वाले इस जल महोत्सव के दौरान बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचेंगे। पर्यटकों के ठहरने के लिए कॉटेज सिटी तैयार की जाएगी। इसके लिए शीघ्र ही टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होने की संभावना है। जल महोत्सव के दौरान वाटर स्पोटर्स, स्पीड बोट, पैरासेलिंग, एयर क्रॉपिंग जैसी सुविधाएं भी पर्यटकों को उपलब्ध करवाई जाएगी।

पूर्व की भाजपा सरकार के कार्यकाल में तीन जल महोत्सव का आयोजन किया जा चुका है। इस दौरान क्रूज में कैबिनेट की बैठक भी आयोजित की गई थी। वहीं शक्ति कपूर ने भी फिल्म की शूटिंग की थी। जल महोत्सव में हिस्सा लेने के लिए देश के अलावा विदेश से भी बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे थे। अब दो साल बाद प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पहला जल महोत्सव आयोजित होगा। पर्यटकों को लुभाने के लिए पर्यटन विकास निगम द्वारा भरसक प्रयास किए जाएंगे। पहले वर्ष में 10 दिन, दूसरे वर्ष में 30 दिन और तीसरे वर्ष में दो माह तक जल महोत्सव चला था। इस वर्ष दिसंबर माह के अंत से जनवरी तक जल महोत्सव आयोजित होने की संभावना जताई जा रही है।

चल रही तैयारी

चौथा जल महोत्सव आचार संहित लागू होने से नहीं लग पाया था। इस बार एक माह के जल महोत्सव की तैयारी चल रही है। जल्द ही पर्यटन विकास निगम बोर्ड की ओर से फाइनल तारीख जारी की जाएगी। - दिनेश शर्मा, प्रबंधक पर्यटन केंद्र हनुवंतिया

नार्मदीय ब्राह्मण समाज की वार्षिक बैठक स्थगित

खंडवा। श्री निमाड़ प्रांतीय नार्मदीय ब्राह्मण समाज धर्मशाला में रविवार को होने वाला अन्नाकूट और कमेटी की वार्षिक साधारण सभा का आयोजन स्थगित कर दिया गया है। कमेटी सचिव सुभाष केशोरे ने बताया कि शहर में लागू धारा 144 को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

आज होगा जपूजी साहिब का सामूहिक अखंड पाठ

खंडवा। सिंधी कॉलोनी स्थित बालकधाम गुरुद्वारा में श्री गुरुनानक देवजी के 550वें प्रकाशोसव के उपलक्ष्य में जपूजी साहिब का सामूहिक अखंड पाठ का आयोजन रविवार को होगा। बालकधाम प्रवक्ता निर्मल मंगवानी ने बताया कि स्वामी माधवदास उदासी के सान्निाध्य में जपूजी साहिब अखंड पाठ का सामूहिक वाचन सुबह 6 से शाम 6 बजे तक अमृतवेला ट्रस्ट महिला मंडल शाखा खंडवा द्वारा किया जाएगा। अखंड पाठ समाप्ति के बाद आरती, अरदास, पल्लव पश्चात प्रसादी का वितरण होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस