बीड़। मध्यप्रदेश पॉवर जेनरेटिंग कंपनी के पूर्व एमडी एके नंदा ने शुक्रवार को संत सिंगाजी परियोजना पहुंचे। हालांकि वे पिछले दिनों एमडी पद से त्यागपत्र दे चुके हैं और ऊर्जा विभाग द्वारा स्वीकार भी कर लिया गया है। उनके स्थान पर नए एमडी पीआर बेंडे पदभार ग्रहण कर चुके हैं। पूर्व एमडी नंदा संत सिंगाजी महाराज समाधि स्थल और पर्यटन स्थल हनुवंतिया भी गए। परियोजना अधिकारी के मुताबिक पूर्व एमडी नंदा 17 जनवरी तक प्रभार में थे। इस वजह से वे परियोजना पहुंचे थे। 18 जनवरी से नए एमडी बेंडे दायित्व संभाल लेंगे।

जिला स्तरीय शिविर में 216 मरीजों का उपचार

खंडवा। आयुष्मान भारत निरामयम् योजना के तहत जिला अस्पताल में शुक्रवार को जिला स्तरीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित हुआ। मुख्य चिकि त्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डीएस चौहान ने बताया कि शिविर में 216 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण मेडिकल कॉलेज के चिकि त्सकों द्वारा कि या गया। शिविर में जिन मरीजों का परीक्षण कि या गया, उनमें जनरल मेडिसिन संबंधी 65 मरीज, नाक, कान, गला रोग के 20, स्त्री रोग के 13, मानसिक रोग के 2, अस्थि रोग के 19, शिशु रोग के 31, सर्जरी के 28, डेंटल रोग के 2, नेत्र रोग के 31, कै ंसर रोग के 3 मरीज शामिल हैं। साथ ही 15 मरीजों को जिला अस्पातल में भर्ती कराया गया। 7 अन्य गंभीर मरीजों को उच्च स्तरीय चिकि त्सालयों के लिए रैफर कि या गया। शिविर में आए हितग्राहियों को आयुष्मान भारत के 62 गोल्डन कार्ड भी बनाए गए। शिविर में मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दादू, जिला अस्पताल आयुष्मान के नोडल अधिकारी डॉ. अनुरुद्ध कौषल व डॉ. शक्तिसिंह राठौर सहित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

धनवंतरी नगर में हुआ भागवत कथा का समापन

खंडवा। धनवंतरी नगर में सात दिनों से की जा रही भागवत कथा का शुक्रवार को समापन हुआ। हवन के बाद श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन कि या गया। भागवत कथा का वाचन कर रहे पंडित अभिषेक चौरे ने बताया कि भंडारे प्रसाद का बहुत बड़ा महत्व होता है। भंडारे का भोजन प्रसाद का स्वरुप माना जाता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020