- 300 से अधिक ओटले और सीढ़ियां धराशायी

- 02 दिनों से जारी है अतिक्रमण विरोधी मुहिम

मुहिम : रेलवे स्टेशन से मुख्य मार्ग पर हुई कार्रवाई, बस स्टैंड परिसर हुआ अतिक्रमण मुक्त

हरसूद (नईदुनिया न्यूज)। अतिक्रमण विरोधी मुहिम दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रही। सडियापानी रोड के बाद फीलगुड चौराहा, मुख्यमार्ग और पुराने हरसूद रोड क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया गया। दो दिन चली इस मुहिम में 300 से अधिक पक्के ओटले, सीढ़ियां और छतों को धराशायी किया गया। वहीं शासकीय नाले के समीप बनी पक्की दुकानों के नोटिस जारी कर दस्तावेज प्रस्तुत करने के निर्देश एसडीएम परीक्षित झाड़े ने नगर परिषद सीएमओ को दिए हैं।

अतिक्रमण के कारण बस स्टैंड सहित रेलवे स्टेशन मार्ग पर टप, गुमटियों और लोंडिग वाहनों का कब्जा बना हुआ था। इसके कारण बसों के आवगमन को लेकर समस्याएं उत्पन्ना हो रही थी। बस स्टैंड प्रारंभ होने के पूर्व बस ऑपरेटरों की बैठक में भी अतिक्रमण हटाने की बात रखी थी। अतिक्रमण हटाने के लिए एसडीएम परीक्षित झाड़े के निर्देश पर पुराने हरसूद रोड, रेलवे स्टेशन मार्ग तथा मुख्यमार्ग और बस स्टैंड के पीछे नाले के समीप अतिक्रमित जमीन चिन्हित की गई। नगर परिषद और प्रशासन द्वारा अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश 15 दिन पूर्व दिए गए थे। कुछ लोगों ने तो अतिक्रमण हटा लिए लेकिन अधिकांश डटे हुए थे।

गुरुवर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। शुक्रवार को रेलवे स्टेशन मार्ग, बस स्टैंड सहित अन्य स्थानों पर अतिक्रमण हटाया गया। सीएम हेल्प लाइन पर दर्ज शिकायत और मुख्य मार्ग पर सीसी रोड के मध्य रखा एक चूड़ी का टप प्रशासन ने बलपूर्वक हटाकर कब्जे में ले लिया। लंबे समय से टप को हटाने की कार्रवा3 लंबित पडी थी। मुहिम के दौरान टप को जेसीबी से हटाकर सीसी रोड को अतिक्रमण से मुक्त किया गया।

नालं की जमीन पर बनी दुकानों के दस्तावेज मंगाए

अतिक्रमण मुहिम के दौरान महाराणा प्रताप चौक के समीप खसरा क्रमांक 260 पर नाले की जमीन में चिन्हित दुकानों को नोटिस जारी कर दस्तावेज मंगाने के निर्देश एसडीएम झाड़े ने दिए। इसके उपरांत आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

दल बढ़ाकर दूसरे दिन हुई कार्रवाई

अतिक्रमण मुहिम के दूसरे दिन प्रशासन ने दो जेसीबी और स्टाफ बढ़ाकर कार्रवाई प्रारंभ की। मार्ग के दोनो ओर अतिक्रमण चिन्हित कर पक्के अतिक्रमण तोड़े गए। गये। रेलवे स्टेशन मार्ग पर भी नपती के दौरान ट्रॉली कारखाना नाले की जमीन में पाया गया। एसडीएम झाड़े ने पटवारियों से रिकॉर्ड बुलाकर निरीक्षण किया गया। वहीं संबधित दावा करने वाले यवुक से प्लाट की रजिस्ट्री बुलाई गई। नाले की जमीन पर संचालित कारखाने को भी हटाने के निर्देश दिए गए हैं।

अतिक्रमण विरोधी दल बनेगा

निर्धारित सीमा के बाहर स्थायी और अस्थायी अतिक्रमण पर प्रशसन की लगातार नजर बनी रहेगी। एसडीएम परीक्षित झाड़े ने इसके लिए अतिक्रमण विरोधी दल बनाए जाने के निर्देश दिए हैं। यह दल अतिक्रामकों की सामग्री जब्त कर उनके विरुद्ध कार्रवाई करेगा। इसके अलावा एसडीएम ने जल्द ही भूमाफिया और अवैध कॉलोनाइजरों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के संकेत दिए हैं।

- अतिक्रमणकारियों को अंतिम चेतावनी दी गई है कि चिन्हित किए जा रहे स्थान से अपनी दुकानें ले जाएं। तोड़े गए स्थान पर दोबारा अतिक्रमण नहीं करें जिससे बलपूर्वक हटाने की कार्रवाई करना पड़े। -परीक्षित झाड़े, एसडीएम हरसूद

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020