- टेंट सिटी में खाना बनाने का काम करता था युवक

-डूबने के 20 मिनट बाद मिली सूचना

खंडवा/बीड़ (नईदुनिया न्यूज)। पर्यटन स्थल हनुवंतिया के बैकवाटर में शुक्रवार दोपहर डूबने से कर्मचारी की मौत हो गई। हादसा नहाने के दौरान होने की बात कही जा रही है।

मृतक का नाम 26 वर्षीय शैलेंद्र पिता मलाखन जाट निवासी गांव अंधेरी, जिला भरतपुर (राजस्थान) है। मूंदी थाना प्रभारी अंतिम पंवार ने बताया कि शैलेंद्र सनसेट इवेंट कंपनी द्वारा हनुवंतिया में लगाई गई टेंट सिटी में खाने बनाने का काम करता था। वह बोट क्लब के पास बैकवाटर में नहाने गया था। इस दौरान यहां नहाते समय पैर फिसलने से वह गहरे पानी में चला गया और डूब गया। करीब 20 मिनट बाद पर्यटन निगम के कर्मचारियों को शैलेंद्र के डूबने की जानकारी मिली। इसके बाद उन्होने घटनास्थल पहुंचकर शैलेंद्र को बाहर निकाला।

सूचना मिलने पर मूंदी थाने से पुलिस भी पहुंच गई थी। हनुवंतिया से उसे मूंदी अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया। टीआई पंवार ने बताया कि युवक के परिजन को घटना की जानकारी दे दी गई है। इस मामले में मर्ग कायम कर जांच कर रहे हैं।

शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म

- घटना किसी को बताने पर दी थी जान से मारने की धमकी

- मांधाता थाना क्षेत्र के ग्राम भोगांवा का मामला

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। ग्राम भोगांवा की रहने वाली किशोरी ने मांधाता थाने में युवक आकाश की शिकायत करते हुए उस पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले में प्रकरण दर्ज किया है।

ग्राम भोगांवा में रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी 24 फरवरी को घर से लापता हो गई थी। गांव में तलाश करने पर परिजन को पता चला कि गांव का ही युवक आकाश पिता तोलाराम भी गायब है। इसके बाद उन्होंने मांधाता थाने में आकाश की शिकायत करते हुए उस पर किशोरी को भगा ले जाने का आरोप लगाया है। एक दिन बाद आरोपित आकाश के पास से भागकर किशोरी अपने घर वापस आ गई। इसके बाद उसने थाने पहुंचकर आकाश के खिलाफ उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रकरण दर्ज कराया दिया।

पुलिस के अनुसार आरोपित आकाश उसे शादी करने का झांसा देकर अपने साथ ले गया था। इस दौरान उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में आरोपित आकाश पर प्रकरण दर्ज किया गया है। उसने किशोरी को धमकाया था कि वह अगर कहीं शिकायत करती है तो वह उसे जान से मार देगा। पुलिस द्वारा आरोपित युवक की तलाश की जा रही है।

दहेज के लिए प्रताड़ित करने

पर पति और सास को जेल

- बाइक व सोने की चेन मांग रहे थे

- जावर थाना क्षेत्र के ग्राम भामगढ़ का मामला

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दहेज में बाइक और सोने की चेन नहीं लाने पर नवविवाहिता पति और सास की प्रताड़ना का शिकार हो गई। परेशान नवविवाहिता ने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने मर्ग जांच पर से पति और सास पर प्रकरण दर्ज किया है। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

ग्राम भामगढ़ में 21 वर्षीय रजनी पति शुभम ने गत 16 फरवरी को सुबह करीब सात बजे गांव के पास भाम नदी में कुदकर आत्महत्या कर ली थी। उसकी मौत को लेकर मायके वालों ने पति व सास पर गंभीर आरोप लगाए थे। जावर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया था। नवविवाहिता की मौत का मामला होने से जांच हेडक्वाटर डीएसपी केपी डेविड को सौंप दी गई थी। डीएसपी डेविड ने बताया कि शुभम और रजनी की शादी को करीब नौ माह ही हुए थे। शादी के कुछ दिन बाद से उसे घर में प्रताड़ित किए जाने लगा। पति शुभम और सास मीना उसे ताने मारते कि वह उसके माता -पिता ने दहेज में कुछ नहीं दिया है। रजनी से कहा जाता कि वह अपने माता-पिता से बाइक और सोने की चेन लेकर आए।

यह बात 15 जनवरी को मकर संक्राति मनाने मायके आई रजनी ने अपने परिजन को बताई थी। उसने कहा था कि बाइक और सोने की चेन के लिए उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। इसके बाद परिजन ने उसे समझाकर ससुराल भेज दिया था। ससुराल आने पर उसे और अधिक प्रताड़ित किया गया। परिजनों के बयान में भी दहेज में बाइक व सोने की चेन मांगने की बात सामने आई है। जांच के बाद पति शुभम पिता दिलीप और सास मीना बाई निवासी भामगढ़ पर धारा 304बी में प्रकरण दर्ज किया गया है। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार शुक्रवार जेल भेज दिया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020