कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्रों में सख्ती के दिए निर्देश

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के विभिन्ना कंटेनमेंट क्षेत्रों का दौरा कर कलेक्टर अनय द्विवेदी ने वहां की व्यवस्थाएं देखी तथा वहां तैनात पुलिस कर्मियों व अन्य अधिकारी-कर्मचारियों को लोगों के आवागमन पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने चिड़िया मैदान, सराफा बाजार, सिंधी कॉलोनी, गणेश तलाई, रेलवे पुलिस कॉलोनी स्थित कंटेनमेंट क्षेत्र का दौरा कर वहां की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह व जिला पंचायत के सीईओ रोशन कुमार सिंह सहित विभिन्ना अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर द्विवेदी ने इस दौरान कंटेनमेंट क्षेत्र में नागरिकों से भी चर्चा की और उन्हें समझाइश दी कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शारीरिक दूरी ही एक मात्र कारगर उपाय है, अतः घरों से नहीं निकलें। उन्होंने नागरिकों को बताया कि उनकी सुविधा के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को कंटेनमेंट क्षेत्र में तैनात किया गया है। कोई भी समस्या होने पर या अत्यावश्यक सामग्री की आवश्यकता होने अपने क्षेत्र में तैनात कर्मचारियों को इसके बारे में बताएं। रेलवे पुलिस कॉलोनी में कोरोना संक्रमित परिवार की महिला ने कलेक्टर द्विवेदी को बताया कि सब्जी, दूध, दवा आदि अत्यावश्यक सामग्री के लिए कंटेनमेंट क्षेत्र में तैनात कर्मचारियों के मोबाइल नंबर की सूची मिल गई है। सब्जी, फल की आज आवश्यकता थी जो नगर निगम के कर्मचारियों ने उपलब्ध करा दिए हैं।

ड्यूटी देन वालों को किया सैनिटाइज

शहर के संक्रमित क्षेत्रों में ड्यूटी देने वाले पुलिसकर्मियों सहित अन्य कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं। मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ ही सैनिटाइज भी किया जा रहा है। क्षेत्र में सैनिटाइिंजग के लिए नगर निगम द्वारा निरंतर दवा का छिड़काव भी किया जा रहा है।

फोटो 29केएचए-32 - सिंधी कॉलोनी के कंटेनमेंट जोन में व्यवस्थाओं का जायजा लेकर निर्देश देते हुए कलेक्टर अनय द्विवेदी। नईदुनिया

00000000000000

बचत में रख सकते हैं समाचार

कोविड वार्ड के चिकित्सकों और स्टाफ नर्स को दिया प्रशिक्षण

फोटो 29केएचए-31

जिला अस्पताल के कान्फ्रेंस हॉल में आयोजित प्रशिक्षण में उपस्थित चिकित्सक और स्टाफ। नईदुनिया

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड केयर सेंटर व डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में कार्यरत चिकित्सक व स्टाफ नर्स को शुक्रवार जिला अस्पताल के कॉन्फ्रेंस हॉल में प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अनंत पवार, सिविल सर्जन डॉ. ओपी जुगतावत मौजूद थे। डॉ. पवार ने कहा कि शासन की गाइड लाइन अनुसार मरीजों का उपचार करें और उनके साथ दोस्ताना व्यवहार कर मरीजों का मनोबल बढ़ाएं। मेडिकल कॉलेज के प्रो. डॉ. सपना महेशराम, डॉ. रीना परिहार द्वारा कोविड-19 के बारे में प्रजेंटेशन के माध्यम से कोविड सेंटर के प्रोटोकॉल अनुसार मरीजों का उपचार विषय पर विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान डॉ. एनके सेठिया भी उपस्थित थे।

स्नातक और स्नातकोत्तर के फायनल सेमेस्टर की परीक्षा 29 जून से

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश के सभी शासकीय और निजी विश्वविद्यालयों की स्नातक अंतिम वर्ष तथा स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर की कक्षाओं की परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित होंगी। विद्यार्थियों को 29 जून से 31 जुलाई के बीच पेन-पेपर मोड पर परीक्षा केंद्रों पर जाकर परीक्षा देना होगा।

उच्च शिक्षा विभाग ने सभी शासकीय और निजी विश्वविद्यालयों को परीक्षाओं व अकादमी कैलेंडर के संबंध में कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं। विश्वविद्यालय परीक्षाओं के संचालन में परीक्षा केंद्रों पर शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन किया जाना अनिवार्य होगा। स्नातक प्रथम, द्वितीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर और अन्य पाठ्यक्रमों की नियमित परीक्षाएं स्थानीय स्तर पर परिस्थितियां सामान्य होने पर आयोजित की जा सकेंगी। स्नातक कक्षाओं के प्रथम व द्वितीय वर्ष सेमेस्टर तथा स्नातकोत्तर कक्षाओं के द्वितीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रवेश देकर एक सितंबर से नया सत्र प्रारंभ किया जाएगा। इस वर्ष के लिए स्नातक कक्षाओं और पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष तथा स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों का नया सत्र आगामी एक अक्टूबर से शुरू होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना