खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भू-ऋण पुस्तिका (पावती) में हेराफेरी कर जमानत लेने के प्रयास का मामला सामने आया है। फर्जी तरीके से जमानत लेने का प्रयास एक कोटवार ने किया है। कोटवार ने बड़ी चालाकी से पावती में से पेज निकालकर जमानत लेने का प्रयास किया लेकिन वह न्यायालय की पैनी नजर से नहीं बच पाया। फर्जीवाड़ा उजागर होने पर कोटवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसे कोर्ट पेश कर जेल भेज दिया गया।

मामला ग्राम बड़गांव माली का है। बड़गांव माली निवासी 82 वर्षीय कोटवार बाल्या उर्फ बाला पुत्र हीरा पर कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज हुआ है। मामला कुछ इस तरह से है कि कोटवार बाला 20 अक्टूबर 2020 को पावती लेकर कोर्ट पहुंचा था। यहां उसने एक व्यक्ति की जमानत लेने के लिए कोर्ट में पावती पेश की, लेकिन जमानत लेने के लिए की गई उसकी चालाकी यहां काम नहीं आई और वह पकड़ा गया। पन्नाों में हेराफेरी नजर आने पर न्यायालय में पावती जमा करवा ली। इसके बाद न्यायालय द्वारा पावती की जांच कराई गई। जांच पर मामला पूरी तरह से साफ हो गया। आरोपित कोटवार द्वारा पावती में की गई हेराफेरी समाने आने पर कोर्ट ने उस पर प्रकरण दर्ज करने के लिए मामला कोतवाली पुलिस को सौंपा। कोतवाली थाना प्रभारी बीएल मंडलोई ने बताया कि आरोपित कोटवार बाला पर प्रकरण दर्ज किया गया है। उसे मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

नायब तहसीलदार की लगा दी थी सील

ग्राम बड़गांव माली के आरोपित कोटवार बाला ने जमानत के लिए पावती पेश की थी। इस पावती में 20 से 21 नंबर के पेज गायब थे। इसके साथ ही 10 नंबर पेज पर सिंगोट नायब तहसीलदार की सील लगी हुई थी, जबकि बड़गांव माली जावर क्षेत्र में आता है। खंडवा की सीमा से लगा होने से इस पर खंडवा के तहसीलदार की सील होना थी। इस तरह से हेराफेरी कर आरोपित कोटवार ने जमानत लेने का प्रयास किया। हालांकि इस तरह से फर्जी तरीके से जमानत लेने में कोटवार से न्यायालय परिसर में घूमने वाले एक व्यक्ति ने संपर्क किया था। इस व्यक्ति ने कोटवार की बेटी से पावती देने के लिए कहा था। इसके बदले में उसे जमानत राशि पर 10 प्रतिशत के हिसाब से रुपये देने के लिए कहा था लेकिन बेटी ने उसे साफ मना कर दिया था।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags