खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। इस पर ब्रेक लगाने के लिए लापरवाह व्यवसायियों पर नगर निगम ने कार्रवाई की। दो गज दूरी का पालन करने के लिए दुकानों के आगे गोले नहीं बनाने पर व्यवसायियों के चालान बनाए गए। इसके साथ ही मास्क नहीं लगाने वालों पर भी कार्रवाई की गई। निगम ने शाम तक 17 हजार 400 रुपये के चालान बनाए। निगम की इस कार्रवाई से बाजार में हड़कंप रहा।

सोमवार सुबह करीब 11 बजे नगर निगम अधिकारी अशोक तारे ने टीम के साथ नगर निगम तिराहे से कार्रवाई करना शुरू की। दुकानों के आगे गोले बनाने के लिए निगमकर्मी रंग मिला हुआ चूना लेकर चल रहे थे। अग्रवाल धर्मशाला के पास एक दुकान के सामने गोले नहीं बने हुए थे। दुकान में मौजूद युवती से निगम कर्मचारियों ने पूछा कि उन्होंने गोले क्यों नहीं बनाए? इस पर युवती ने कहा कि वे गोले बना रहे हैं लेकिन अधिकारी कार्रवाई पर अड़ गए। इस पर युवती ने चालान नहीं बनाने की गुजारिश की। इसके बाद दुकान के आगे चार गोले बनाकर टीम आगे बढ़ गई। इस दुकान के पास ही गोले नहीं बनाने पर प्लास्टिक व्यवसायी का चालान बनाया गया। इसी तरह से अग्रवाल धर्मशाला के सामने ही प्लास्टिक की बाल्टी और अन्य सामान बेचने वाले व्यवसायी ने अधिकारियों से बहसबाजी कर ली। व्यवसायी ने अपनी दुकान के आगे गोले नहीं बनाए थे। यह देखकर निगमकर्मियों ने उसका चालान काट दिया। इससे व्यवसायी आक्रोशित हो गया। उसने कहा कि उसके बाजू में भी दुकान के आगे गोले नहीं बने हैं। उनका भी चालान बनाया जाए। इस बात को लेकर व्यवसायी और नगर निगम अधिकारी अशोक तारे के बीच जमकर बहस हुई। इसके बाद निगमकर्मियों ने फुटपाथ पर सामान रखकर अतिक्रमण करने पर भी व्यवसायी का चालान बना दिया। इस क्षेत्र में कार्रवाई करने के बाद निगम का अमला आगे बढ़ गया। इस तरह से बर्तन बाजार, घंटाघर, बाम्बे बाजार, केवलराम चौराहा, बुधवारा बाजार सहित अन्य क्षेत्र में दो गज दूरी का पालन नहीं करने पर व्यवसायियों के चालान बनाए गए।

मास्क नहीं लगाने पर भी की कार्रवाई

नगर निगम ने सोमवार को एक अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए नजर आए। मास्क नहीं लगाने वालों पर भी सख्ती से कार्रवाई की गई। शाम में करीब पांच बजे से नगर निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट और उपायुक्त दिनेश मिश्रा भी टीम के साथ लोगों को कोरोना निर्देशों का पालन कराते हुए नजर आए। दोनों अधिकारियों ने बाम्बे बाजार में दुकानों पर जाकर मास्क नहीं लगाने वालों के चालान बनवाए। नगर निगम की इस सक्रियता से व्यवसायियों के साथ आमजन में भी हड़कंप रहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags