खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर रोड पड़ावा हनुमान मंदिर के पास स्थित अस्पताल चौराहे पर मंगलवार को कार और स्कूटी की टक्कर हो गई। हादसे के बाद यहां लंबा जाम लग गया। बीच चौराहे पर कोरोना के खतरे को दरकिनार करते हुए लोग भीड़ लगाकर खड़े रहे। आक्रोशित स्कूटी सवार ने कार का कांच फोड़ दिया। हालांकि घटना में किसी को भी चोट नहीं आई लेकिन विवाद की वजह से यहां लोग जाम में फंसे रहे। वहीं आसपास के व्यवसायियों ने चौराहे पर गति अवरोधक बनाने की मांग की है। उनका कहना है कि यहां गति अवरोधक नहीं होने से अधिक हादसे हो रहे हैं। हालांकि यहां सड़क किनारे पसरा अतिक्रमण भी दुर्घटना की वजह बनता जा रहा है।

मंगलवार को दोपहर करीब 12ः30 बजे लेडी बटलर महिला प्रसूति गृह की ओर से कार (एमपी 11-सीसी-2280) अस्पताल चौराहे की तरफ आ रही थी। कार में चार लोग सवार थे। अस्पताल चौराहे पर कार के आते ही जिला अस्पताल की ओर से आ रही स्कूटी को कार ने टक्कर मार दी। कार की टक्कर से स्कूटी स्वार पिता-पुत्र गिर गए। इसके बाद भी ड्रायवर से कार नियंत्रित नहीं हुई। स्कूटी को टक्कर मारने के बाद वह उसे घसीटता हुए कुछ कदम दूर ले गया। यह देख आसपास के लोगों ने कार को रोका। इसके बाद जैसे-तैसे ड्रायवर ने कार को नियंत्रित किया। दुर्घटना से आक्रोशित स्कूटी सवार ने कार का कांच फोड़ दिया। विवाद बढ़ता देख यहां लोग मामले को सुलझाने में लग गए। भीड़ अधिक होने से चौराहे पर जाम लग गया। 50 से अधिक वाहनों की कतार लग गई। अस्पताल पहुंच मार्ग पर जाम की वजह से लोग परेशान हुए। करीब आधे घंटे तक बीच चौराहे पर लोग परेशान होते रहे।

नहीं है गति अवरोधक

अस्पताल चौराहे पर सबसे अधिक आवागमन एंबुलेंस का है। यहां कोविड केयर सेंटर, टीकाकरण कार्यालय और लेडी बटलर से प्रति दिन मरीज और उनके स्वजनों का आवागमन होता है। इसके साथ मरचुरी रूम से शवों को भी इस मार्ग से होकर ले जाया जाता है। ऐसे में इस मुख्य चौराहे पर दिन में कई मर्तबा दुर्घटना की स्थिति बनती है। मेडिकल व्यवसायी नितिन लाड़ ने बताया कि चौराहे पर वाहनों का दवाब अधिक है। अस्पताल की ओर से आने वाले वाहनों को मुख्य मार्ग से गुजरने वाले दूर से नहीं नजर आते। वहीं मुख्य मार्ग के वाहन चौराहे से तेज गति से गुजरते हैं। इसे देखते हुए चौराहे पर गति अवरोध बनाया जाना अति आवश्यक है। ताकि यहां होने वाली दुर्घटनाओं पर काबू पाया जा सके।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags