खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सावन शुरू होने से पहले छाए मानसूनी बादल तीन दिन बाद ही कमजोर पड़ गए। 24 घंटे में जिले में औसत 1.6 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई। जबकि इसके पहले तीन दिनों तक लगातार 14.4 मिमी, 31 मिमी बारिश दर्ज हुई थी।

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पश्चिमी मानसून कमजोर होने के कारण यह स्थिति बन रही है। 29 जुलाई के बाद दोबारा एक सिस्टम बन रहा है।

जिसके प्रभाव से अच्छी बारिश होने की संभावना है।

अब तक जिले में कुल 377.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। जबकि पिछले साल इसी अवधि में 395.6 एमएम बारिश दर्ज हुई थी। जून माह से शुरुआत से ही मानसून कमजोर रहा। धीरे-धीरे अब यह औसत वर्षा तक पहुंच रहा है। मंगलवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। एक या दो बार बारिश की संभावना बनी लेकिन बादल बगैर बरसे ही आगे बढ़ गए। दिन का अधिकतम तापमान सोमवार को रहे 30.1 डिग्री से कम होकर 29.1 डिग्री पर आ गया। वहीं रात का तापमान 22.4 डिग्री से बढ़कर 23 डिग्री पर पहुंच गया।

डोंगरगांव में आज टीकाकरण

डोंगरगांव। ग्राम पंचायत डोंगरगांव में बुधवार को कोविड-19 का टीकाकरण होगा। बीएमओ गिरिराज तोमर ने बताया कि सुबह नौ बजे से टीकाकरण रजिस्ट्रेशन के साथ शुरू होगा। क्षेत्र के लिए 200 डोज प्राप्त हुए है। उन्होने ग्रामीणों से टीका अनिवार्य रूप से लगवाने की अपील की है।

दो अगस्त को होगा ईवीएम का एफएलसी कार्य

खंडवा। लोकसभा उप निर्वाचन 2021 के लिए ईवीएम मशीनों की एफएलसी का कार्य दो अगस्त से आरंभ किया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एसएल सिंघाड़े ने बताया राजनैतिक दलों के सदस्यों सुबह 11 बजे ग्राम नहाल्दा स्थित इवीएम वेयर हाउस पर उपस्थित हो सकते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local