खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मथेला में बन रहे रेलवे के माल गोदाम का काम अब तेजी से किया जाएगा। इस माल गोदाम के बनने से खंडवा सहित आसपास के अन्य जिलों से छोटे व्यापारियों को फायदा होगा। सड़क मार्ग से परिवहन की तुलना में यह काफी मददगार साबित होगा। यहां एक फूल रेक की क्षमता का गोदाम बनाया जा रहा है।

यह बात बुधवार शाम मथेला रेलवे स्टेशन पहुंचे भोपाल रेल मंडल के सीनियर कमर्शियल मैनेजर विजय प्रकाश ने व्यापारियों के साथ चर्चा के दौरान कही। उन्होंने क्षेत्र में सब्जी, अनाज व अन्य सामग्रियों के बाहर भेजे जाने की स्थिति पर व्यापारियों से चर्चा की। वहीं उन्हें रेलवे द्वारा शुरु की गई स्कीमों की जानकारी भी दी। वहीं व्यापारियों को कम समय में, कम खर्च पर अधिक सामग्री भेजे जाने की स्थिति से भी अवगत कराया। सीनियर डीसीएम ने बताया मथेला में जो माल गोदाम तैयार हो रहा है वह फूल रेक क्षमता का है। शहर के बाहर होने से यह लोडिंग-अनलोडिंग में भी सुविधाजनक होगा। इसके लिए सभी व्यापारियों से चर्चा भी की गई। जल्द से जल्द इसका काम पूरा किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान सीनियर डीओएम, सीनियर डीपीआरएम व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

11 सितंबर को होगी द्वितीय नेशनल लोक अदालत

खंडवा। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा 11 सितंबर को द्वितीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। प्रधान जिला न्यायाधीश एलडी बौरासी के मार्गदर्शन व जिला अपर सत्र न्यायाधीश हरिओम अतलसिया के निर्देशन में यह आयोजन जिला न्यायालय व तहसील न्यायालय में किया जाएगा।

जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री चंद्रेश मंडलोई ने बताया इस संबंध में बुधवार को बैठक आयोजित की गई। जिला न्यायालय खंडवा, तहसील न्यायालय हरसूद, पुनासा, मांधाता में यह आयोजन किए जाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close