खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए मेडिकल कालेज बी ब्लाक में 20 बिस्तरों का बच्चों का आइसीयू तैयार किया गया है। दूसरी लहर के दौरान मरीजों की संख्या बढ़ने व आक्सीजन की आवश्यकता व परेशानियां हुई थी। इसे देखते हुए अब बिस्तरों का रिजर्व रखने सहित हवा से आक्सीजन

तैयार करने वाले दो प्लांट प्रस्तावित किए गए हैं। अगस्त-सितंबर तक इनका काम पूरा हो जाएगा।

बी ब्लाक में बच्चों के लिए कोविड आइसीयू पूरी तरह बनकर तैयार है। शून्य से 28 दिन के बच्चों के लिए दस बिस्तरों का एसएनसीयू व 28 दिन से अधिक उम्र के बच्चों के लिए पिडियाट्रिक पीआइसीयू तैयार किया गया है। इसमें वेंटिलेटर, बेबी वार्मर, एक्स रे मशीन, आक्सीजन युक्त बिस्तर सहित अन्य सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। एचओडी डा. प्रमिला वर्मा ने बताया आइसीयू को लेकर तैयारी शुरू की गई है। इसमें बच्चों की मां या अन्य स्वजनों के लिए भी अलग से एक वार्ड रहेगा। कोरोना संक्रमण के बाद फिलहाल 51 दिनों से जिले में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है। इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने जांच जारी रखी है। हर रोज 12 सौ से 15 सौ लोगों की जांच कर रहा है।

सांसद के नाम का लगाया बोर्ड

शासकीय मेडिकल कालेज का नाम स्वर्गीय नंदकुमार सिंह चौहान मेडिकल कालेज रखा गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने प्रवास के दौरान यहां नामकरण वाली पट्टी का लोकार्पण करेंगे। बारिश से बचाने के लिए पट्टी को तिरपाल से ढ़का गया। वहीं जिला प्रशासन व कालेज के पदाधिकारियों ने निरीक्षण भी किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local