खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पंक्चर की दुकान चलाने वाले युवक ने नर्सिंग कालेज की छात्रा को मतांतरण कर शादी के लिए दबाव बनाया। मना करने पर उसने युवती को एसिड से जलाने की धमकी दी। यही नहीं मोबाइल पर आरोपित ने हाथ में बंदूक लिए हुए अपना फोटो भी भेजा। पुलिस ने युवक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। घटना शहर के नए सूरजकुंड बस स्टैंड के पास की है।

दरअसल, आरोपित जांबाज कुरैशी की आशापुर में पंक्चर की दुकान है। सोमवार को छात्रा घर से कालेज के लिए आशापुर से खंडवा की बस में बैठी थी। आरोपित उसका पीछा करते हुए बाइक से खंडवा आया था। दोपहर में उसने बस स्टैंड के पास छात्रा को रोक लिया और बाइक पर बैठने के लिए कहा। छात्रा ने मना कर दिया और आटो में बैठ गई। कुरैशी बाइक से आटो का पीछा करते हुए बस स्टैंड से कुछ दूर आगे आया। यहां आटो रोककर उसे धमकाने लगा।

छात्रा का कहना है कि मोनू उर्फ जांबाज कुरैशी ने उससे कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है। मुस्लिम धर्म अपना ले। युवती ने मना किया तो उसे एसिड से जला देने की धमकी दी। इसके बाद उसने कोतवाली थाने पहुंच कर पुलिस को अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया, लेकिन शाम तक इस मामले में कोई प्रकरण दर्ज नहीं होने पर हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अनीष अरझरे, हिंदू स्टूडेंट आर्मी के माधव झा और अनिमेष जोशी कोतवाली थाने पहुंचे। उन्होने युवती से घटना की जानकारी ली।

एक साल से युवक कर रहा था परेशान

हिंदू जागरण मंच के अरझरे ने बताया कि जांबाज कुरैशी करीब एक साल से परेशान कर रहा है। उसने छात्रा को डराने के लिए मोबाइल पर अपना फोटो भी भेजा था। इसमें वह बंदूक लिए हुए बाइक पर बैठा है। छात्रा ने यह बात अपने स्वजन को बताई थी। उन्होंने आरोपित के परिवार को इस बारे में बताया था। तब उन्होंने जांबाज कुरैशी को समझाने की बात कहते हुए माफी मांगी थी। इसके बाद छात्रा बस से कालेज जाने लगी तो फिर से आरोपित परेशान करने लगा। सोमवार को उसने हद कर दी।

पहले छात्रा को अपना नाम मोनू बताया था, लेकिन जब उसके बारे में पता किया तो उसका जांबाज कुरैशी निकला। इस मामले में युवती ने कोतवाली थाने में शिकायत की है। नगर पुलिस अधीक्षक पूनमचंद्र यादव ने बताया कि जांबाज कुरैशी के विरुद्ध मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम, छेड़छाड़ की धारा 354 सहित अन्य धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close