खिरकिया (नईदुनिया न्यूज)। रेलवे द्वारा ट्रेनों के समय में बदलाव से यहां रूकने वाली यात्री ट्रेनों के समय में भी परिवर्तन हुआ है। अब ट्रेनें बदले हुए समय से रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। इसके पूर्व भी कुछ ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया था। रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली 01015-01016 कुशीनगर एक्सप्रेस स्पेशल के समय में परिवर्तिन किया गया है।

इटारसी की ओर से आने वाली 01016 अप कुशीनगर एक्सप्रेस अब दोपहर 1ः28 बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। जबकि पूर्व में यह ट्रेन दोपहर 3ः30 बजे बाद रेलवे स्टेशन पर आती थी। नए समय के अनुसार यह ट्रेन पूर्व के समय से करीब दो घंटे पहले पहुंचेगी। वहीं खंडवा की ओर आने वाली डाउन 01015 प्रातः 11ः10 बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। जबकि यह ट्रेन पूर्व में प्रातः 9ः50 बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंचती थी। बदले हुए समय के अनुसार अब यह ट्रेन करीब एक घंटे बाद आएगी। इसी तरह 05017-05018 काशी एक्सप्रेस स्पेशल के समय में बदलाव किया है।

अप की ओर जाने वाली 05018 प्रातः 6ः08 बजे रेलवे स्टेशन पर आएगी। पूर्व में यह ट्रेन रात्रि 10ः45 को रेलवे स्टेशन पहुंची थी। बदले हुए समय के अनुसार यह ट्रेन 5ः58 को रेलवे स्टेशन पर आती थी। 10 मिनिट समय बढ़ाया गया है। इसी तरह डाउन 05017 डाउन शाम 6ः26 को रेलवे स्टेशन पर आएगी। पूर्व में यह ट्रेन शाम को 5ः45 को रेलवे स्टेशन पर आती थी। बदले हुए समय को स्थानीय स्तर पर परिवर्तित कर दिया गया है। अब यह ट्रेन नए समय पर रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

समय में बदलाव होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। इसके पूर्व जनता और कामायानी एक्सप्रेस के समय में भी बड़ा परिवर्तन किया जा चुका है। गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद ट्रेनों के शुरू होने के बाद व्यवस्थाओं में लगातार परिवर्तन किया जा रहा है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पूर्व में रूकने वाली पठानकोठ एक्सप्रेस, नागपुर भुसावल सुपरफास्ट, बीड़ शटल, पैसेंजर सवारी गाड़ी अभी तक चालू नही हो सकी। इसके अलावा सभी ट्रेनें सुचारू हो गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags