खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे ओवर ब्रिज अब परेशानी का ब्रिज बनकर रह गया है। ब्रिज पर जाम की स्थिति हर दिन बनने लगी है। सोमवार को ब्रिज पर लगे जाम ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। श्राद्धपक्ष के चलते ब्रिज पर कौओं को भोजन कराने आने वालों ने अपने वाहन सड़क पर ही खड़े कर दिए। इससे आवागमन प्रभावित हो गया। साथ ही तीन पुलिया में जल जमाव के कारण मार्ग बंद होने से हालात और अधिक बिगड़ गए। करीब डेढ़ से दो घंटे तक जाम रहा। करीब आधा किमी तक वाहनों की कतार लगी रही।

सोमवार को तेज वर्षा के बाद तीन पुलिया में जल जमाव हो गया। इससे यहां से दो और चार पहिया वाहन नहीं निकल पाए। इसके बाद रेलवे ओवर ब्रिज पर वाहनों को दबाव बढ़ गया। अचानक दोनों तरफ से वाहनों का दबाव बढ़ने से कुछ ही देर में यहां जाम लग गया। जल्दबाजी में वाहन आपस में उलझकर रह गए। इससे यहां करीब आधे किमी दूर तक वाहनों की कतार लग गई। ब्रिज के दोनों तरफ बड़े और छोटे सभी तरह के वाहन जमा हो गए। ब्रिज पर लगे जाम की सूचना मिलते ही सूबेदार देवेंद्र परिहार पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे।

ब्रिज के दोनों छोर पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। साथ ही वे कुछ पुलिसकर्मियों के साथ ब्रिज के मध्य भाग में पहुंचे। यहां जाम में फंसे वाहनों को निकाला गया। साथ ही ब्रिज के एक तरफ से वाहनों का आवागमन रोक दिया। इस तरह से करीब दो घंटे तक जाम की वजह से लोग परेशान होते रहे। रेलवे स्टेशन मार्ग से लेकर टैगौर पार्क तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही। सूबेदार परिहार और उनके साथ आए पुलिसकर्मियों ने कौओं को भोजन कराने आए लोगों को भी यहां से हटाया।

दूर हो रेलवे ओवर ब्रिज पर लग रहे जाम की समस्या

- अधिवक्ता एम जुबेर खान ने बताया कि यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए रेलवे ब्रिज पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात की जाए। तीन पुलिया में पानी भर जाने के बाद आवागमन बंद हो जाता है। इससे रेलवे ओवर ब्रिज पर वाहनों का दबाव अधिक हो जाता है। इससे जाम की हालात बन रहे हैं।

- व्यवसायी मनीष भागवत ने बताया कि जनप्रतिनिधि अपना काम नहीं कर रहे हैं। वे बस एक-दूसरे पर काम को ढोलने में लगे हुए हैं। जनसंख्या के मुताबिक शहर का विकास नहीं हुआ है। जाम की समस्या विकराल होती जा रही है। फ्लाय ओवर ब्रिज, बायपास और रिंग रोड बनाने में जनप्रतिनिधियों को आगे आना चाहिए।

- श्रीनगर कालोनी निवासी राहुल महाजन का कहना है कि रेलवे ओवर ब्रिज जाम की समस्या को दूर की जाए। सोमवार करीब दो घंटे जाम लगा रहा। मैं खुद भी जाम में फंस गया था। आवागमन के लिए दूसरा कोई वैकल्पिक मार्ग नहीं होने से इस मार्ग पर जाम की समस्या बढ़ गई है। इस समस्या को दूर करने लिए जनप्रतिनिधियों को आगे आना चाहिए।

- वाहन चालक विरेंद्र कुमार डोडे ने बताया कि एक वाहन के खराब होने पर भी ब्रिज पर जाम लग जाता है। प्रतिदिन लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है। तीन पुलिया पर फ्लाय ओवर ब्रिज का काम भी धीमी गति से चल रहा है। तीन पुलिया में जल भराव होने से वाहनों का दबाव ब्रिज पर आ जाता है।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close